योगी जी और मोदी जी की बैठक ने तोड़ दिए सारे भ्रम

पहले किसानों के बीच टूलकिट के जरिये अफवाह फैलाया फिर वैक्सीन को लेकर टूलकिट के जरिये देश भर में भ्रम पैदा किया और अब मोदी जी और योगी जी के बीच तनाव की बात करके एक नया टूलिकट लाये हैं जिसमें ये बताया जा रहा है कि इन दोनो में तनाव चल रहा है जो सिर्फ कोरी बकवास है।

सीएम योग ने पीएम मोदी से की मुलाकात

वैसे तो पीएम मोदी से लगातार कोई ना कोई राज्य का सीएम मुलाकात करते रहता है लेकिन  मुलाकात सोशल मीडिया में इतनी नहीं छाई रही है, लेकिन आज जब सीएम योगी जी ने पीएम मोदी जी से मुलाकात की तो कुछ लोग बात का बतंगड़ निकालने लगे और इसे यूपी में होने वाले चुनाव से देखने लगे। जबकि ये बैठक वैसे ही हुई जैसे पहले होती आई है। यूपी में हो रहे कामो का जायजे का अदान प्रदान किया गया तो विकास कार्यों को लेकर कैसे तेजी से काम हो इसपर भी चर्चा हुई । हालांकि जब दो इतने बड़े सियासतदान मिले होंगे तो ऐसा नही कहा जा सकता कि सियासत की बात नहीं हुई होगी। लेकिन ये जरूर है कि बाते राष्ट्रहित और पार्टी हित में की गई होगी। लेकिन अगर आप इस बैठक की तस्वीर को देखेंगे तो दोनो तरफ से कोई मनमुटाव नहीं दिखेगा जो ये बताता है कि पीएम मोदी और योगी के बीच तनाव सिर्फ कोरी अफवाह है और ये अफवाह भी उन लोगों के द्वारा फैलाई गई है जो खुद का घर नहीं बचा पा रहे हैं।

भ्रम और अफवाह से बचकर रहना होगा

जैसा सब को पता है कि अगले साल यूपी चुनाव है और जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार ने डबल इंजन की ताकत से प्रदेश के विकास के लिए काम किया है उससे ये साफ हो गया है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा अब बचा तो नही है जिससे वो इनपर हमला कर सके। बस इसलिये विरोधी इस बार इन दोनो के खिलाफ अफवाह का ही जाल बुनेंगे जिससे सरकार को कमजोर कर दिया जाये जिसकी पठकथा अभी से दोनो के बीच विवाद का अफवाह उड़ाकर कर दिया गया। गौरतलब है ऐसी ही अफवाह कल्याण सिंह और अटल जी को लेकर उड़ाई गई थी। ऐसे में यूपी वाले अब अफवाह में नहीं फंसने वाले।

वैसे सबसे मजे की बात तो ये है कि ये अफवाह वो उड़ा रहे हैं जो अपना घर संभाल नहीं पा रहे थे। लगातार कई सालों से जिनके अपने ही उन्हे छोड़कर जा रहे हैं ऐसे में उन लोगों को हमारी यही सलाह है कि वो अपने घर में लगी आग बुझाये ना की दूसरों के घर में अफवाह के जरिये आग लगायें।

 

Leave a Reply