दुनिया मे मोदी इकलौते ऐसे नेता जिन्हेँ वाईट हाउस भी करता है फॉलो

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत मे ही नहीं पूरी दुनिया मे काफी लोकप्रिय हैं | दुनिया मे वो जहाँ भी जाते हैं, हर जगह लोग उन्हें काफी प्यार व सम्मान देते हैं | उनकी लोकप्रियता का एक उदाहरण तब देखने को मिला जब व्हाइट हाउस ने उन्हें ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया | गौरतलब है की व्हाइट हाउस अमरीकी राष्ट्रपति का निवास होता है तथा यह ट्विटर हैंडल किसी भी दूसरे देश के लोगों को फॉलो नहीं करता |

मोदी इकलौते गैर-अमरीकी शख्सियत

अतः नरेन्द्र मोदी दुनिया के ऐसे इकलौते नेता बन गए हैं, जिन्हें व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर फॉलो किया है। हाल ही व्हाइट हाउस ने दुनिया के सबसे ताकतवर और चर्चित 19 लोगों की सूची बनाई है, जिसमें मोदी का नाम भी शामिल है। 2 करोड़ 15 लाख फॉलोअर्स वाला व्हाइट हाउस 19 लोगों को फॉलो करता है, इनमें से 16 लोग अमेरिका से हैं। 

व्हाइट हाउस भारत से केवल पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) और राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर हैंडल को फॉलो करता था। इसमें अब मोदी का ट्विटर हैंडल भी शामिल किया गया है। मोदी का ट्विटर हैंडल अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के बाद दूसरे नंबर है। इसके बाद भारत के पीएमओ और प्रेसिडेंट का ऑफिशियल अकाउंट है।

ट्रम्प ने मोदी को शुक्रिया कहा था

ट्रम्प के अनुरोध पर मोदी ने अमेरिका के लिए कोरोनावायरस की लड़ाई में सहयोग करने और मानवता के लिए मलेरिया की दवाई हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी दी थी। इसके बाद अमरीकी प्रेसिडेंट ने ट्वीट कर मोदी की सराहना करते हुए उनको धन्यवाद दिया था। ट्रम्प के आभार जताने पर मोदी ने कोरोना की लड़ाई साथ जीतने की बात कही थी। मोदी ने कहा था, संकट के समय दोस्त नजदीक आ जाते हैं। उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में मानवता की सहायता के लिए भारत की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया था। भारत कोरोनावायरस की लड़ाई में ब्राजील और इजराइल के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेज चुका है। इसके लिए ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी मोदी का आभार जता चुके हैं।