बनारस का पप्पू चाय वाला हो या गोपाल पान वाला, मोदी जी ने दोनो को सलेब्रेटी बना डाला

वाराणसी के अस्सी स्थित पप्पू की अड़ी एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाय पीने से चर्चा में आ गई है। शनिवार  सुबह से चाय बनाने और पीने वालों का सिलसिला जो शुरू हुआ वह देर रात तक लगातार जारी रहा। रोजाना दो शिफ्ट में 10 घंटे खुलने वाली पप्पू की दुकान को 15 घंटे तक लगातार खोलना पड़ा  तो दूसरी तरफ गोपाल पान की दुकान में भी लोगों की भीड़ देखने को मिली है। लोग वहां करके पीएम मोदी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी लेना चाहते है।

 

जहां पीएम मोदी ने पी चाये वहां लगा लोगो और नेताओं का हुजूम

पीएम मोदी ने बनारस के जिस पप्पू चाय वाले की दुकान में कुछ देख वक्त बिताया आज वो चर्चा का केंद्र बना हुआ है। बनारस के अस्सी घाट पर बनी इस अड़ी पर आज ना केवल बनारस वासियों की संख्या बढ़ी है बल्कि कई बड़े नेता भी दुकान में आकर चाय पीकर पीएम मोदी के बारे में बात करते हुए दिखाई दे रहे है। आलम ये है कि दुकान खुलने के साथ ही पूरी दुकान ग्राहकों से भर गई, अंदर की बेंच कुर्सी जहां खाली होती फिर से भर जाती। दुकान के बाहर खड़े होकर चाय पीने वालों की भी अच्छी खासी तादाद थी। हर किसी के जबान पर पीएम के चाय की चर्चा और दुकान में फोटो खिंचवाने की होड़ रही। आम आदमी की बात छोड़ दें तो केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह समेत कई दिग्गज भाजपा नेता और कार्यकर्ता पप्पू की दुकान पर पहुंचे। चाय पी और तस्वीरें भी खिंचवाईं।इस दौरान अस्सी पर रहने वाले और रोजाना चाय के शौकीन लोगों ने पीएम मोदी द्वारा चाय के बाद पान खाने की तारीफ करते हुए कहा कि आ तुझे सुबह ए बनारसी शौक दिखाऊं, पहले कुल्हड़ वाली चाय फिर एक मीठा पान खिलाऊं…। बस यही बनारसीपन तो हर दिल को छू जाता है।

गोपाल की दुकान पर बढ़ी मीठे पान की मांग

पीएम मोदी के मीठे पान की सुर्ख रंगत दूसरे दिन पान खाने वालों के होठों पर नजर आई जिसके बाद गोपाल चौरसिया की दुकान पर मीठे पान की मांग सबसे अधिक रही। प्रधानमंत्री द्वारा पान खाने के बाद सुबह दुकान खुलने के पहले ही लोग दुकान पर पान खाने का इंतजार कर रहे थे। कुछ लोगों ने दुकान पर ही पान खाया और घर के लिए भी ले गए। खुद दुकान के मालिक गोपाल की माने तो ज्यादातर ग्राहक  मोदी पान की डिमांड करने में लगे है। इतना ही नही उनका कहना है कि खुशी हुई की पीएम ने पान खाकर रातों रात उनके दुकान को देश भर में मशहूर कर दिया। पीएम के पान खाने के बाद उनके दुकान का भाव चढ़ गया है। उनका कहना है कि पीएम मोदी के पास खाने के बाद लगातार लोगो की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। लेकिन इस बीच वो पीएम मोदी की सादगी की कहानी बताने में पीछे नहीं रहे। उन्होने बताया कि पीएम मोदी ने आम आदमी की तरह पान खाया।  उनको देखकर आशीर्वाद लेने के लिए झुकना चाहा तो पीएम ने मना कर दिया। पीएम ने कहा कि मेरा आशीर्वाद आप हैं, आप बैठिए।

ये बात जो भी आज सुन रहा है वो पीएम मोदी की सादगी का दीवाना होता जा रहा है और हो भी क्यो ना शायद पीएम मोदी ही एक ऐसे पीएम है जो अपने संसदीय क्षेत्र आते है तो कोशिश यही करते है कि हर इलाके में जाकर अधिक से अधिक लोगों से मुलाकात करें जिससे क्षेत्र की सभी बाते पता चल सके।