जब पीएम ने ‘टीम इंडिया’ का उदाहरण देकर दिया ‘जीत का मंत्र’

एक नेता का रोल देश में क्या होता है देश को कुशल नेतृत्व देना और अपने देशवासियों में वो जोश हौसला भरना जिससे लोग कुछ हटकर देश की तरक्की के लिये सोच सके और उसके लिये काम कर सके। ठीक पीएम मोदी पिछले 6 साल से ऐसा ही करते आ रहे है। बीते सालो में उन्होने देश में इस तरह सकरात्मकता का रूख अख्तियार किया है। कुछ इसी तरह पीएम मोदी ने असम की तेजपुर विश्वविधालय के युवकों में भी मंत्र दिया है जिससे वो तो आगे बढ़ेगे ही साथ देश विकास के नये आयाम छुएगा।

कचरे से कंचन बनाने की जिम्मेदारी आपने उठाई

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना काल में आत्मनिर्भर भारत अभियान हमारी शब्दावली का अहम हिस्सा हो गया है। हमारा पुरुषार्थ, हमारे संकल्प, हमारी सिद्धि, हमारे प्रयास ये हम सब अपने ईर्द-गिर्द  महसूस कर रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा, तेजपुर विश्वद्यालय एक पहचान अपने इनोवेशन सेंटर के लिए भी है। आपके ग्रास रूट इनोवेशन, वोकल फॉर लोकल को भी नई ताकत देते हैं। ये इनोवेशन स्थानीय समस्याओं को सुलझाने में काम आ रहे हैं जिससे विकास के नए द्वार खुल रहे हैं। आप जो इनोवेटिव प्रयास करेंगे वो आने वाले दिनो में एक इतिहास रचेंगे और देश की विकास की गति को बढ़ायेंगे जिसका फायदा सभी देश वासियों को होगा। इसके साथ उन्होने ने बोला की सरकार ने नार्थ ईस्ट भारत के लिये काफी स्कीम चलाई है जिससे यहां विकास के कई बड़े काम हो गये है तो कई काम हो रहे है। आलम ये है कि इन विकास कामो के चलते ही आज देश से नार्थ ईस्ट अपने आपको जुड़ा हुआ समझ रहे है। ऐसे में इन स्कीमो से आप भी जुड़े और विकास की नई गाथा लिखने में फायदा ले।

टीम इंडिया से लेना होगा सबक

युवको को मंत्र देते हुए पीएम मोदी ने तेजपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों को टीम इंडिया से सबक लेने को बोला। इस  दौरान पीएम ने बताया कि किस तरह से आप पॉजिटिव माइंडसेट के जरिए जीवन की सबसे बड़ी चुनौतियों पर भी काबू पा सकते हैं। उन्होंने टीम इंडिया का उदाहरण देते हुए कहा कि, भारतीय टीम ने पहले मैच में हार के बाद जिस तरह से फाइट करते हुए कठिन टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की उससे हमें सीख लेने की जरूरत है। टीम इंडिया की ये जीत हम सबसे जीवन के लिए एक बड़ा सबक था। इससे हमें सीखने की जरूरत है कि, किस तरह से हम फाइटबैक करके अपनी कठिनाइयों पर पार पा सकते हैं। बस इसके लिये हमे सच्चे मन से काम करना चाहिये और बिन रुके लक्ष्य को हासिल करना चाहिये

यकीनन जिस तरह से मोदी जी भारत के लोगो को दिशा दिखा रहे है और जीत का जो जज्बा दे रहे है उसका असर दिखने लगा है भारतीय देश में हो या विदेश में हर तरफ जीत के लिये एक अलग से अलख देखी जा रही है जो हर दिन के साथ बढ़ती ही जा रही है।