मौका कोई भी हो पर पीएम मोदी हमेशा देश के लोगों के साथ जुड़े होते हैं

जिस तरह से घर के अभिभावक घर को संभालते हैं ठीक वैसे ही पीएम मोदी देश को संभाल रहे हैं। इसका एक उदाहरण तब देखने को मिला जब ओलंपिक में महिला हॉकी टीम मुकाबले में हारी और उनका हौसला खुद पीएम मोदी ने बढ़ाया और वो ऐसा पहली बार नहीं बल्कि कई बार कर चुके हैं।

फोन करके पीएम मोदी ने महिला हॉकी टीम का हौसला बढ़ाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों के साथ फोन पर बात की। इस दौरान हॉकी खिलाड़ियों की आंखे नम हो गई। हालांकि पीएम मोदी ने उनका हौसला बढ़ाते हुए उनकी फाइटिंग स्पिरिट की तारीफ की। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से फोन पर बात करते हुए उनके प्रदर्शन की तारीफ की। इस दौरान खिलाड़ियों की आंखे नम हो गई पीएम मोदी ने कहा, ”पदक नहीं आ सका लेकिन आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है। मैं टीम के सभी साथियों और आपके कोच को बधाई देता दूं। इस दौरान पीएम मोदी ने नवनीत कौर को लगी चोट के बारे में भी जानकारी ली। खिलाड़ियों ने बताया कि नवनीत कौर को आंख पर चोट लगी है और 4 टांकें लगाने पड़े हैं। पीएम मोदी ने कहा, ”आप निराश मत हों, देश आप पर गर्व कर रहा है। आप लोगों की मेहनत से ही हॉकी की पहचान पुनर्जीवित हो रही है। इसी तरह पीएम मोदी ने हॉकी की पुरूष टीम को भी जीत पर बधाई दी थी तो दूसरे कई खिलाड़ी हैं जिनसे सीधे फोन करके उन्होंने हौसला अफजाई की।

पहले भी फोन पर हौसाला बढ़ाते रहे हैं पीएम मोदी

वैसे ये पहला मौका नहीं है इससे पहले भी पीएम मोदी इस तरह से कई और मुद्दों पर देश के लोगों से बात करते हुए नजर आये हैं। कोरोना काल के वक्त पीएम मोदी ने देश के कई बुजुर्ग नेताओं से फोन पे बातचीत करके उनका हालचाल लिया और कोरोना से अपने आपको बचाये रखने की अपील की। ठीक इसी तरह पीएम अपने मन की बात में देश की जनता से सीधे फोन पर बात करते हुए नजर आते हैं फिर इसमें किसान, जवान और देश की आम जनता होती है जो देश के विकास में प्रेरणा देने का काम करती है। इसके साथ साथ पीएम मोदी जनता से जुड़े रहने के लिये खुद सीधे कई आयोजन में लाभार्थियों से बात करते हैं और इस संवाद से समझते हैं कि आखिर उनकी योजना का उनको कितना लाभ पहुंच रहा है ये भी जानते हैं।

जिसके बाद ये साफ हो गया है कि देश की जनता और पीएम मोदी के बीच की दूरी पीएम बनने के बाद भी कम नहीं हुआ है। देश के हर कोने से आज भी लोग आसानी से पीएम मोदी से संपर्क कर सकते हैं और सबसे बड़ी बात ये है कि पीएम सीधे सबको जवाब देते हैं।