विवियन रिचर्ड्स और रिची रिचर्ड्सन ने की पीएम मोदी की तारीफ, कैरेबियाई देशों को कोरोना वैक्सीन देने पर कहा थैंक्स

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards), रिची रिचर्डसन (Richie Richardson) ने कैरीकॉम देशों को कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार जताया है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस ( Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में भारत अग्रणी भूमिका निभा रहा है. मुश्किल के इस दौर में भारत वैक्सीन मैत्री अभियान (Vaccine Maitri) के तहत ज्यादातर देशों को स्वदेशी कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंचाने में जुटा है. इसी कड़ी में पिछले हफ्ते भारत ने एंटीगुआ और बारबाडोस, सेंट किट्स और नेविस, सेंट विंसेन्ट, ग्रेनेडाइन्स और सूरीनाम जैसे कैरीकॉम देशों को कोरोना वैक्सीन की डोज पहुंचाई थी. भारत की इस दरियादिली की इन देशों के पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने जमकर तारीफ की है. डीडी न्यूज के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसका एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान विवियन रिचर्ड्स(Vivian Richards), रिची रिचर्डसन (Richie Richardson), जिमी एडम्स (Jimmy Adams) जैसे खिलाड़ियों ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की है.

इस वीडियो संदेश में विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि मैं एंटीगुआ और बारबाडोस के लोगों की तरफ से भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने हमें कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंचाई. इससे हमारे रिश्ते और मजबूत होंगे. वहीं, रिची रिचर्ड्सन ने भी भारत की इस दरियादिली की खुले मन से तारीफ की है. उन्होंने कहा कि मैं एंटीगुआ और बारबाडोस की सरकार और जनता की ओर से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताना चाहता हूं कि उन्होंने भारत में बनी कोरोना वैक्सीन की 40 हजार डोज हमें भेजी. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड में डायरेक्टर जिमी एडम्स ने भी कोरोना वैक्सीन भेजने के लिए भारत की सरकार का आभार जताया. उन्होंने कहा कि जिस तरह भारत सरकार कैरीकॉम देशों को कोरोना वैक्सीन पहुंचा रही है. वो वाकई तारीफ का काम है. इससे मेरे अपने देश जमैका के लोगों को भी बहुत फायदा होगा.

 
Published on: News18