झारखंड के चुनावी सभा में अमित शाह ने कहा- वाजपेयी सरकार ने झारखंड बनाया, मोदी जी इसे आगे ले जा रहे हैं

अमित शाह चतरा (झारखंड) में जनसभा को संबोधित किया।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड के चतरा में एक जनसभा को संबोधित किया। केंद्रीय गृहमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत भगवान बिरसा मुंडा को नमन करते हुए की। उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा ने ही देश में सबसे पहले अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। मैं भगवान बिरसा मुंडा को याद करके उन सैंकड़ों आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राण दे दिए।

अमित शाह ने कहा कि वाजपेयी सरकार ने झारखंड बनाया और नरेंद्र मोदी सरकार इसे आगे ले जा रही है। शाह ने यहां एक चुनावी रैली में कहा कि झारखंड ने पहले की सरकारों के कार्यकाल में बड़े-बड़े भ्रष्टाचार देखे हैं लेकिन राज्य में रघुबर दास सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि जेएमएम, कांग्रेस और राजद गठबंधन मेंचुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, ”मैं हेमंत बाबू (सोरेन) से पूछना चाहूंगा कि जब झारखंड के युवा अलग राज्य के लिये लड़ाई लड़ रहे थे तब कांग्रेस का रुख क्या था।” गृह मंत्री ने दावा किया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है और रघुबर दास सरकार ने झारखंड में नक्सलवाद को जमीन से 20 फुट भीतर दफना दिया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दास सरकार ने राज्य में 38 लाख घरों में बिजली पहुंचायी है। अमित शाह ने कहा कि पिछले 60 साल में झारखंड के सिर्फ 12 प्रतिशत घरों में पानी पहुंचा था, पिछले पांच साल में ये आंकड़ा 35 प्रतिशत हो गया है।

अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए को कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति के लिए संभालकर रखा था। मोदी जी को आपने 300 से ज्यादा सीटें जिताईं तो उन्होंने 370 और 35ए को उखाड़कर फेंक दिया। 370 और 35ए को हटाकर मोदी जी ने देश से आतंकवाद के खात्मे की शुरुआत कर दी है।

शाह ने झारखंड में दुबारा भाजपा की सरकार आने पर राज्य में नया स्टील प्लांट लगाने की बात कही।