शोपियां में जैश का शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

kashmir_encounter
Representative Image

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ जारी है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की सूचना है। शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि शोपियां के बोना बाजार एरिया में कुछ आतंकी छिपे हैं जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। घेराबंदी के बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई है और सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

 

इस जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इस मुठभेड में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का दक्षिण कश्मीर में सक्रिय टॉप मोस्ट कमांडर ढेर हो गया है। पाकिस्तान का रहने वाला शीर्ष जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी / बिहारी को उसके स्थानीय सहयोगी के साथ सुरक्षाबलों ने रात भर चले ऑपरेशन के बाद मार गिराया। जैश के शीर्ष कमांडर का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि वह कश्मीर में कई लोगों की हत्या में भी शामिल था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लाहौरी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह में लोगों की भर्ती भी करता था। 19 साल का मुन्नाह लाहोरी आईईडी बनाने का एक्स पर्ट था और भारतीय सुरक्षाबलों के लिए खतरा बना हुआ था। पुलिस के मुताबिक बनिहाल में इस साल मार्च में सुरक्षा बलों पर हुए कार बम हमले में भी मुन्नाि का हाथ था।

दोनों ओर से फायरिंग अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि अभी भी दो आतंकी इलाके में छुपे हुए हैं और लगातार सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे हैं।

दूसरी ओर कुपवाड़ा में भी भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। बताया जाता है कि गोली लगने से एक सुरक्षाबल घायल हो गया है। दोनों ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है।