इस साल राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत पूरी भाजपा नहीं मनाएगी होली

पीएम नरेंद्र मोदी और पूरी भारतीय जनता पार्टी ने इस साल होली 2020 समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। इसके अलावा इस साल राष्ट्रपति भवन में भी होली समारोह का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया गया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने इस बात की जानकारी दी। होली समारोह में शामिल नहीं होने की वजह कोरोना वायरस बताई गई है। क्योंकि चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के 70 से ज्यादा देशों में फैल चुका है।

इस घातक वायरस ने भारत में भी अपने पैर जमाना शुरू कर दिए हैं। भारत में कोरोना वायरस के 28 केस सामने आ चुके हैं। जिसके बाद केंद्र सरकार ने इस वायरस से बचने के लिए लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामूहिक समारोहों में न जाने की सलाह दी है।

गौरतलब है की इस साल होली 10 मार्च को है।

पीएम मोदी भी होली मिलन समारोह में नहीं होंगे शामिल

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस को देखते हुए दुनिया भर के विशेषज्ञ सलाह दे रहे हैं कि सामूहिक समारोहों में शामिल होने से बचे। लिहाजा, इस साल मैंने फैसला लिया है कि मैं किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होऊंगा। पीएम मोदी के अलावा भाजपा के नेताओं ने होली समारोह से दूरी बनाना का ऐलान किया है।

राष्ट्रपति भवन में भी नहीं आयोजित होगा होली समारोह

भारत में कोरोना के मामले सामने आने के बाद से सरकार अलर्ट पर है। एहतियातन राष्ट्रपति कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।

सीएम योगी ने भी होली समारोह से मनाई दूरी

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कोरोना वायरस एक संक्रामक वायरस है और इसका संक्रमण एक दूसरे से फैलता है। इसलिए उपचार से महत्वपूर्ण बचाव है। मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि सामाजिक समारोहों में जाने से बचें और अपनी व अपने परिवार की अच्छी तरह से देखभाल जिम्मेदारी के साथ करें। सीएम ने अगले ट्वीट में लिखा कि लिखा कि मैं भी होली मिलन जैसे पवित्र आयोजन से व्यापक जनहित में दूर रहूंगा। सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें।

पीएम मोदी के बाद अमित शाह भी नहीं होंगे होली मिलन में शामिल

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस साल होली मिलन समारोह में भाग लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि होली हम भारतीयों के लिए बहुत महत्वपूर्ण त्योहार है, लेकिन कोरोनावायरस के मद्देनजर, मैंने इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। मैं सभी से सार्वजनिक समारोहों से बचने और अच्छी देखभाल करने की अपील करता हूं। अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें।

भारत में अब तक 29 केस सामने आए

चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस की दहशत आज पूरी दुनिया में है और इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किये जा रहे हैं। इसके बावजूद विश्वभर में इससे 3,200 लोगों की जान जा चुकी है और 90,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना ने चीन के बाद अब भारत में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है, जहां बुधवार को इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई। संक्रमित लोगों में 16 इतालवी पर्यटक हैं।