देश के विकास में लगे पीएम मोदी की डिक्शनरी में ‘थकान’ शब्द है ही नहीं !

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य-दिव्य स्वरूप के भव्य लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिनभर के व्यस्त कार्यक्रम के बाद देर रात अपने संसदीय क्षेत्र काशी घूमने निकले। सीएम योगी के साथ जगह-जगह जाकर बदलते बनारस को उन्होने निहारा।

गोदौलिया में पीएम मोदी ने जब की एक छोटे बच्चे से बात 

पहला पड़ाव रहा काशी की हृदयस्थली गोदौलिया चौक। बीच चौराहे पर पीएम मोदी का काफिला रुका। गाड़ी से उतरे और दशाश्वमेध घाट की ओर रवाना हुए। कुछ दूर पैदल चलने के बाद उन्होंने मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से कई मिनट तक बात की। तभी वहां राजस्थान से आए एक परिवार के एक वर्ष के मासूम बच्चे को देखकर वह अपने आप को रोक नहीं पाए। खूब दुलारा, पुचकारा इस बीच वहां मौजूद लोगों ने पीएम मोदी की तस्वीर खीचते नजर आये। तो हर हर महादेव के साथ मोदी मोदी के नारे भी लगे।

बनारस रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

पीएम मोदी यहां पर भी नहीं रुके बल्कि वो इसके बाद नवनिर्मित बनारस रेलवे स्टेशन पहुंच गये जहां उन्होने हो चुके कामों का जायजा लिया साथ ही जो काम पूरे हो चुके थे उसके बारे में भी जानकारी ली इस दौरान पीएम मोदी ने स्टेशन पर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी शाम को गंगा आरती के बाद रात 12 बजे तक क्रूज पर ही पार्टी नेताओं और 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी और बाद में वह गोदौलिया के लिए रवाना हो गए। इस दौरान पीएम मोदी वहां कुछ देर तक टहलते रहे और निर्माण कार्य का मुआयना करते रहे।

दिन भर के भागदौड़ भरे कार्यक्रम के बाद भी रात के वक्त पहले देश के कई सीएम के साथ बैठक करके देश के विकास के कामो को तेज करने की रणनीति बनाते रहे तो बाद में अपनी संसदिय इलाके में किये कामों का भी जायजा लिया जो ये साफ तौर पर बताता कि पीएम मोदी अपना वादा पूरी ईमानदारी से निभा रहे है जिसमे उन्होने बोला था कि अगर ‘’आप 20 घंटे काम करेंगे तो मैं 21 घंटे काम करूंगा’’ और पिछले 7 सालों से ये दौर भारतीयों को साफ तौर पर दिख भी रहा है।