कार्यकता ने छुए मोदी जी के पैर तो उल्टे पीएम ने भी छू लिये उसके पैर

हमारे प्रधान के रोम रोम में भारतीय संस्कार कुछ ऐसे बसे है कि हर भारतीय को उनपर गर्व है जिसकी झलक एक बार फिर से आज बंगाल में एक चुनावी रैली में देखने को मिली जब पार्टी के एक वर्कर ने मोदी के पैर छूने आगे बढ़ा। जिसके जवाब में पीएम मोदी ने क्या किया चलिये आपको बताते है।

जब एक वर्कर के पैर छूए पीएम मोदी ने

मोदी जनसभा को संबोधित करने मंच पर पहुंचे। इसके बाद उन्‍होंने वहां मौजूद नेताओं और जनता का अभिवादन किया फिर कुर्सी पर बैठ गए। इसी बीच गमछा डाले एक कार्यकर्ता उनकी तरफ हाथ जोड़कर पैर छूने आगे बढ़ा। मोदी जी  भी पलटकर उनकी तरफ बढ़े और झुककर प्रणाम किया और उनके पैर छू लिए। जो भारतीय संस्कार को दर्शाता है इसके साथ साथ ये भी बताता है कि मोदी जी देश के सबसे बड़े पद पर होते हुए भी कितने आम इंसान की तरह रहते है। और आज भी पार्टी के छोटे से छोटे वर्कर का पूरा पूरा सम्मान करते है। इतना ही नही मोदी जी की इस तस्वीर को देखने के बाद ये साफ पता चलता है कि मोदी जी सिर्प काम को मान्यता देते है और जो जितना बेहतर काम करता है उसको आगे बढ़ाते है और चापलूसी को बिलकुल जगह नही देते है। ये भी साफ हो गया है। वैसे ये पहला अवसर नही है इसके पहले भी कई बार पीएम मोदी ने पैर छूने वालो से पैर छूने से मना करते आये है फिर वो जगह कोई भी क्योकि न हो।

21 साल में पीएम मोदी ने नही लिया कोई अवकाश

इतना ही नही पीएम मोदी देश के पहले शायद ऐसे नेता होगे जिन्होने पिछले 21 साल से एक भी अवकाश नही लिया होगा। जो पीएम मोदी के कामकाज की शैली व अनथक परिश्रम के बारे में बताती है। बीजेपी के सांसदों से बात करते हुए उन्होने ये जानकारी दी उन्होने बताया कि जब से वो गुजरात के सीएम बने तब से अभी तक कोई भी अवकाश नही लिया है जो मोदी जी के उस वचन  को याद दिलाता है जिसमे उन्होने कहा था कि भारत माता को मैं विश्वगुरू बनाकर ही दम लूंगा। इसी के लिये मोदी जी 19-19 घंटे काम करते रहते है जो देश के हर इंसान को प्रेरणा देने का काम भी करती है तभी तो प्रधानसेवक के काम को देखकर आज हर भारत वासी देश के लिए कुछ करने के लिये काम कर रहा है। ये भावना पिछले 6 साल से ही देश में जागृति हुई है तभी तो देश आज बड़ी से बड़ी आपदा को भी पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी के काम करने के इसी जुनून को देखकर ही तो हर भारतवासी उनपर आज गर्व करती है और उनकी एक अपील पर एक साथ खड़ी हो जाती है। क्योकि ये सभी जानते हैं कि पीएम मोदी का हर कदम देश और देशवासियों की हित के लिये होता है।