शख्स ने पूछा ‘नरेंद्र भाई केम छो, तो पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब खुद जानिये!

पीएम मोदी अमेरिका जाएँ या दुनिया के किसी भी छोटे बड़े देश में, हर जगह उनके चाहने वाले मिल जाते हैं। जनता की यही दीवानगी मोदी जी को आज विश्व का सबसे शक्तिशाली नेता बनाती है। इसकी एक झलक G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने गये रोम में देखने को मिली जब वहां की जनता ने मोदी जी के स्वागत में जमकर नारे लगाये और उन्हे संस्कृत मंत्रों का पाठ भी किया। इतना ही नही, इस दौरान रोम की धरती से जय श्री राम के नारे भी खूब गूंजे।

 

एक शख्स ने पीएम मोदी से पूछा नरेंद्र भाई केम छो

इटली में रोम के पियाजा गांधी स्थल पर खड़े लोगों की आंखे मोदी जी की एक झलक के लिए बेकरार थी। तभी तो पीएम मोदी जब उनके बीच आये तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा वैसे भी पीएम मोदी दुनिया के किसी भी देश जाये वो उनके स्वागत में खड़े लोगों से जरूर मिलते है और उनके सम्मान को पूरा पूरा आदर भी देते हैं। रोम में भी ये देखने को मिला, जब भीड़ में से किसी ने पीएम से पूछा, “नरेंद्र भाई केम छो” जिसके बाद पीएम ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया “माजा मा छो.” वहां मौजूद एक शख्स ने जब पीएम से गुजराती में बात करना शुरू किया,  तो प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपनी मातृभाषा में जवाब दिया।

जब रोम शहर ‘जय श्री राम’ नारों से गूंज उठा

अपने इटली दौरे के दौरान जब पीएम मोदी पियाजा गांधी में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे तो वहां पहले से ही लोगों का मजमा लगा हुआ था। जैसे ही पीएम मोदी उनके सामने रूबरू हुए वैसे ही रोम की सड़के मोदी मोदी के नारों से गूंजने लगी। इस दौरान भारत माता की जय और जय श्री राम के नारों ने ये साफ बता दी कि रोम के रोम रोम में भारतीय संस्कृति के प्रति प्यार बहुत ज्यादा है। इटली के लोग भारतीय संस्कृति को समझते है इस बात का उदाहरण तब और मिला जब पीएम मोदी को वहां खड़े लोगों ने संस्कृत मंत्रों का पाठ करके सुनाया और ये बताते की कोशिश की कि भारतीय संस्कृति ही दुनिया में फैली समस्याओं का हल है। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा में पुष्प चढ़ाकर उन्हे नमन किया।

पीएम मोदी की सादगी और उनका हर व्यक्ति से प्यार ही आज उन्हे सबसे महान नेता बनाती है तभी मोदी की की दीवानगी समूचे विश्व में देखी जाती है।