राज्यसभा में आतंकी घटना का जिक्र कर पीएम मोदी के छलके आंसू

एक बार फिर संसद में पीएम मोदी का वो रूप देखने को मिला जो बहुत कम देखने को मिलता है। समूचा विश्व पीएम मोदी को एक कठोर शख्सियत के तौर पर जानता है लेकिन इस शख्सियत का दिल कितना कोमल कितना विनम्र है, इसका सबूत कई बार अपने आप लोगों को मिल चुका है। पीएम मोदी अपनी भावनाओं को कितना भी छुपाएँ लेकिन वो कई बार सामने आ जाता है। आज एक बार फिर राज्यसभा में इसकी एक बानगी देखी गई जब गुलाम नबी आजाद को बिदाई देते हुए पीएम मोदी भावुक हो गये और उनकी आंखों से आँसू छलक गये।

गुलाम नबी आजाद को बिदाई देते भावुक हुए पीएम

अक्सर विपक्ष पर बरसने वाले नमो आज राज्यसभा में विपक्ष पर तंज के तीर छोड़ते हुए नही नजर आये बल्कि पहली बार देखा गया कि विपक्ष के किसी नेता के संदन में कार्यकाल पूरा होने पर मोदी जी भावुक दिखे। गुलाम नबी आजाद के कार्यकाल खत्म होने पर पीएम ने कश्मीर में हुए एक हादसे को याद किया और इतने भावुक हो गये कि वो अपने आँसू नही रोक पाये जो ये बताता है कि पीएम मोदी का दिल कितना कोमल है इसके साथ साथ ये भी बताता है कि मोदी जी सत्ता पक्ष के लोग हो या विपक्ष के लोग सबसे किस तरह का आपसी व्यवहार रखते है तभी तो विपक्ष के नेता मोदी जी की विचारधारा का कितना भी विरोध करके लेकिन वो भी ये कहते नही थकते कि मोदी जी देश को मिले एक अनमोल रत्न है, जो देश को लगातार विकास की राह पर आगे बढ़ाने में लगे है।

पुरानी बातो को यादकर कई बार भावुक हुए है पीएम मोदी

ये पहला अवसर नही है जब पीएम मोदी की आखों में देश ने आँसू देखा। इसके पहले भी देश ने पीएम का ये अवतार देख रखा है। सबसे पहले पीएम मोदी जब अमेरिका में फेसबुक के एक समारोह में अपनी मां से जुड़ी बातों को बताते वक्त भावुक हुए थे तो कुछ दिन पहले कोरोना वैक्सीन की शुरूआत करते वक्त भी पीएम मोदी की आंखे भारी हो गई थी जब वो उन लोगों को याद कर रहे थे जो लोग कोरोना महामारी के चलते अब हमारे बीच में जो नहीं रहे। इसी तरह जब नोटबंदी को लेकर मोदी जी पर लगातार तंज कसे जा रहे थे तब भी जनता के बीच में मोदी का भावुक रूप देखने को मिला था जो ये बताता है कि मोदी जी के दिल में जनता और राष्ट्र के प्रति कितना प्यार है।

वैसे ये कहना गलत न होगा कि भारतीय राजनीत में मोदी जी अब वो मुकाम पा चुके है जो सब को मिलना बहुत मुश्किल होता है, तभी तो आज विश्व उन्हे सिर्फ भारत का ही नही बल्कि विश्व का नायक बता रहा है।