टेबल टेनिस मनिका बत्रा ने आखिर ऐसा कौन सा किया काम कि पीएम मोदी हो गये मुरीद

 कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने देशवासियों से विदेश घूमने से पहले देश में घूमने की अपील की थी जिससे देश में पर्यटन बढ़े। इतना ही नही उन्होने देशवासियों से वॉर मेमोरियल घूमने और देश के शहीदों को जानने की बात कही थी। जिसके बाद टेबल टेनिस खिलाडी मनिका बत्रा ने वॉर मेमोरियल घूमने का एक विडियो ट्वीट किया। जिसके बाद खुद पीएम मोदी ने उस विडियों को ट्वीट करके लोगों से वॉर मेमेरियल घूमने की अपील करी

 

पीएम मोदी ने टेबिल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा का ट्विटर पर विडियों की शेयर 

मनिका बत्रा ने वॉर मेमोरियल की अपनी यात्रा का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया था और लिखा मुझे पता है कि एक खिलाड़ी के रूप में देश को गौरवान्वित करना कैसा लगता है। लेकिन हमारे सैनिक जो गौरव लाते हैं, वह कहीं उससे अधिक है इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनके ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, ‘भारत के गौरव और खेल चैम्पियन मनिका बत्रा ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाने के अपने अनुभव  को शानदार तरीके से साझा किया। मैं आप सबसे भी स्मारक को देखने का अनुरोध करता हूं।’ अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के पिछले एपिसोड में प्रधानमंत्री ने इंडिया गेट के पास ‘अमर जवान ज्योति’ को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर प्रज्ज्वलित ज्योति के साथ मिलाने पर चर्चा की थी। उस कार्यक्रम में भी मोदी ने लोगों से आग्रह किया था  उस कार्यक्रम में भी मोदी ने लोगों से आग्रह किया था कि जब भी उन्हें मौका मिले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा करें।

पहले भी देश में घूमने का कर चुके है अपील

ऐशा नहीं है पीएम मोदी ने ये पहली बार किया हो इससे पहले भी वो देशवासियों से विदेश घूमने से पहले देश में घूमने के लिये कई बार अपील कर चुके है। पीएम मोदी का माने तो अगर देश की जनता देश में घूमने निकलेगी तो इससे देश के पर्यटन करोबार में में तो इजाफा होगा ही साथ में देश में इससे देश के इतिहास को लोग जानेगे तो देश की संस्कृति से आने वाले बच्चों को जुडने का मौका मिलेगा जिससे देश में भारतीय संस्कृति और मजबूत होगी। तो देशअपनी जड़ो से जुड़ सकेगा।

वैसे पीएम मोदी की अपील बहुत छोटी छोटी ही है लेकिन उशका अशर बहुत ज्यादा होता है। इस बात से कोई दो राय नही रख सकता है। ऐसे में मोदी जी को अब देश के जानेमाने खिलाड़ीयों का साथ भी मिल रहा है जो एक अच्छा कदम है।