अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पीएम मोदी की खास खरीदारी

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बनाया जा रहा है यूं तो भारत की नारी की ताकत से समूचा विश्व परिचित है  पीएम मोदी ने इस खास दिन उन्हे बधाई देते हुए कुछ ऐसा किया कि आज दुनिया में भारतीय महिलाओं के काम को लोग पंसद कर रहे है। इस मौके पर उन्होंने महिला स्वयंसेवी समूहों की ओर से चलाए जा रहे संगठनों से कई चीजें खरीदकर इस दिन को खास बना दिया है और खुद इसकी जानकारी अपने ट्वीट के जरिये दी।

गामूसा बेहद आरामदायक होता है मोदी

मोदी जी ने खुद ट्वीट करके सबसे पहले बताया कि आपने मुझे बहुत बार असम का ‘गामूसा’ पहनते देखा है। यह बेहद आरामदायक है। आज, मैंने काकातिपपुंग विकास खंड के विभिन्न स्वयं सहायता समूहों की ओर से बनाया गया ‘गामूसा’ खरीदा है जो मुझे बहुत पंसद आया। इसके अलावा उन्होने केरल में महिलाओं द्वारा निर्मित क्लासिक पाम क्राफ्टखरीदा साथ में लिखा कि उन्हे इसका बेसब्री से इंतजार रहेगा। इसी तरह से बंगाल से जूट का बना फ़ाइल फ़ोल्डर को पीएम मोदी ने खरीदा।

सभी उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी

खास बात ये रही कि पीएम ने जो भी चीजें खरीदी, वे सभी महिलाओं की ओर से बनाई गई थी।  पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में उन उत्पादों की खासियतों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।  इनमें बंगाल के जूट का फाइल फोल्डर, गमछा, तमिलनाडु के टोडा आदिवासियों की ओर से बनाया जाने वाला खास शॉल, नागालैंड का प्रसिद्ध शॉल, मधुबनी पेंटिंग वाले शॉल समेत अनेक उत्पाद शामिल रहे।

पीएम मोदी ने नारी शक्ति हैशटैग के साथ किए ट्वीट

पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति हैशटैग के साथ ट्वीट करते हुए कहा कि महिलाएं लगातार समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रही हैं। वे नारी शक्ति को मजबूत करने में लगी हैं। बता दें कि पीएम ने जिन राज्यों के उत्पादों के ट्वीट किए हैं।लेकिन कुछ लोग इस में भी सियासत करते हुए दिखाई देंगे क्योकि मोदी जी को जो सामान पंसद आया है वो केरल तमिलनाडु और बंगाल के साथ साथ असम से लिया है जिसके बाद कुछ लोग इसे चुनाव से जुड रहे है हालांकि वो भूल गये होगे कि पिछले साल पीएम ने महिला दिवस के मौके पर अपना ट्वीटर एकाउंट महिलाओं के हाथ में सौप दिया था जिन्होने अलग अलग सेक्टर में बेहतर काम किये हुए थे।

वैसे पीएम हमेशा खास दिनो में कुछ ऐसा करते है जो एक मिसाल बन जाता है जैसा आज उन्होने किया है। सच में हर भारतीय को पीएम मोदी से सीख लेते हुए कुछ खास दिन में इसी तरह से कुछ न कुछ खरीदना चाहिये जो हमेशा के लिये एक यादगार बन सके।