नमस्ते ट्रंप: तस्वीरों में देखियें, डोनाल्ड ट्रंप की अब तक की भारत यात्रा…!

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पीएम मोदी ने गले मिलकर किया स्वागत। अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित किया। वहां पहुंचने पर नमस्ते ट्रंप समारोह में उनका भव्य स्वागत किया गया।

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कहकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मोटेरा स्टेडियम में एक नया इतिहास बन रहा है, आज हम इतिहास को दोहराते हुए भी देख रहे हैं। इस कार्यक्रम का जो नाम है- नमस्ते, उसका मतलब भी बहुत गहरा है! ये दुनिया की प्राचीनतम भाषाओं में से एक, संस्कृत का शब्द है। इसका भाव है कि सिर्फ व्यक्ति को ही नहीं, उसके भीतर व्याप्त देवता को भी नमन।

उन्होंने कहा कि प्रेसिडेंट ट्रंप की ये यात्रा, भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय है। एक ऐसा अध्याय, जो अमेरिका और भारत के लोगों की प्रगति और सम्पन्नता का नया दस्तावेज बनेगा।

आइए तस्वीरों में देखियें, डोनाल्ड ट्रंप की अब तक की भारत यात्रा…!