पीएम मोदी की सुरक्षा में लगी सेंध पर सुरक्षा विशेषज्ञों ने पंजाब पुलिस को घेरा 

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुए चूक पर हो रही जांच में क्या आयेगा ये तो वक्त जांच के बाद सामने आएगा लेकिन जिस तरह से सुरक्षा विशेषज्ञों ने अपनी राय रखी है उसमें कही ना कही पंजाब सरकार और पुलिस की बड़ी चूक निकल कर सामने आ रही है। इस बात को पूर्व पुलिस के अधिकारी भी मान रहे है।

 

Would have shot at Jamia shooter if I was there, says ex-UP DGP Vikram Singh  - India News

यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध से ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना हो ही नहीं सकती, यह संवैधानिक दायित्वों की अनदेखी है और इसपर सख्त से सख्त कदम उटाना चाहिये।

Know Former DGP of Uttar Pradesh Prakash singhs big statement on History  Sheeter Vikash Dubey

प्रकाश सिंह, पूर्व DGP-यूपी 

‘प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक अक्षम्य, पंजाब सरकार और पुलिस जिम्मेदार’’ एक नेतृत्वविहीन पुलिस ने ऐसा लचर प्रदर्शन किया है, जो अक्षम है और जिसकी वजह से पंजाब की भी बदनामी हुई है। राष्ट्र के लिए भी यह शर्म की बात है। अब सवाल यह भी है कि क्या पुलिस नेतृत्व को राजनीतिक नेतृत्व की तरफ ऐसा कोई निर्देश दिया गया था कि तुम शिथिल हो जाओ। यह जांच का विषय है।

प्रवीण दीक्षित होंगे महाराष्ट्र के नए DGP - ips praveen dixit appointed new  dg of maharashtra police by devendra fadnavis govt - AajTak

प्रवीण दीक्षित, पूर्व DGP-महाराष्ट्र

‘पंजाब पुलिस की बड़ी चूक, वैकल्पिक रास्ते की क्यों नहीं की व्यवस्था?’ जब पंजाब पुलिस को पता था कि मौसम ठीक नही है ऐसे में पीएम मोदी सड़क मार्ग से जा सकते है तो फिर उसको लेकर तैयार क्यों नहीं की गई।

Arun Bhagat article in Hindustan Hindi on Ram Rahim Verdict and violence in  haryana - भक्तों का आक्रोश और बेबस पुलिस

अरुण भगत, पूर्व IB प्रमुख

सुरक्षा की सुस्थापित प्रक्रियाओं के प्रतिबध्दता होनी चाहिए, इसका कम होना खतरा’ पंजाब में जो हुआ है, कोई शक ही नहीं है कि यह राज्य सरकार की लापरवाही ही नहीं, व्यापक लापरवाही है। प्रधानमंत्री को कहीं जाना होता है, तो उनका वैकल्पिक रूट या पथ भी पहले से बन जाता है।

Punjab New DGP । Punjab ka naya dgp kaun hai । Sidharth Chattopadhyaya  ।Director-General of Police । Iqbal Preet Sahota | Punjab New DGP: कौन है  पंजाब का नया डीजीपी, जानें नए

शशि कांत, पूर्व डीजीपी-पंजाब

पीएम मोदी की यात्रा के दौरान प्राथमिक जिम्मेदारी पंजाब पुलिस के कंधों पर थी जिसे वो निभाने में कमजोर साबित हुई। इसके लिये आखिर का खामी कहा रही इसकी जांच होनी चाहिए।

UP government appoints A.L. Banerjee as new DGP

 ए एल बनर्जी, पूर्व DGP-यूपी

ये काफी शर्मनाक है, मार्ग को पंजाब पुलिस द्वारा सुरक्षित किया जाना था। इस घटना के बाद से कई सवाल खड़े हो रहे है खासकर लोकतंत्र के लिये भी ये घटना काफी खतरनाक है।

पूर्व आईपीएस अफसर Kiran bedi ने कहा नेतृत्व एक चरित्र है जो जिम्मेदारी और  कठोर निर्णय लेता है Jantantra TV

किरण बेदी, पूर्व IPS

पीएम के पंजाब पहुंचने पर उनकी आगवानी के लिये डीजीपी का ना जाना राज्य सचिव का ना पहुंचना वही फिरोजपुर के डीएसपी का भी शामिल ना होना इस पूरी घटना में साजिश होने की ओर इसारा कर रही है।

Ex Police commissioner of Delhi revealed Never thought of killing Nirbhayas  culprits

नीरज कुमार, पूर्व पुलिस कमिश्नर-दिल्ली

पंजाब पुलिस की एक भारी चूक है पीएम के काफिले की सुरक्षा राज्य पुलिस के हाथो में होती हैजिसे निभाने में कही ना कही पंजाब पुलिस ने कोताही बरती है।

 

फिलहाल जांच भी अब शुरू हो गई है कि आखिर पीएम की सुरक्षा में इस वजह से सेंध लगी जिसके बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। लेकिन ये जरूर है कि आगे ऐसी घटना ना हो इसके  लिये हम सभी को सचेत रहना होगा।