खत्म हुआ घोटाला राज, निवेशकों के लिए पसंद बना यूपी: मोदी

उत्तर प्रदेश में यूं तो चुनाव साल 2022 में है लेकिन इसके बावजूद भी प्रदेश में सभी पार्टीयां चुनावी मोड में आ चुकी है जिसके चलते हर तरफ चुनावी फीवर खूब देखा जा रहा है। इसी क्रम में अब पीएम मोदी का अलीगढ़ दौरा चुनावी शंखनाद के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि पीएम मोदी ने अपने भाषण में एक तरफ सरकार के कामो की जानकारी दी तो ऐसे मौके में विपक्ष को भी अपने निशाने पर लिया।

ताले से पहचाने जाने वाले अलीगढ़ में बने उपकरण अब सरहद की रक्षा करेगा

वैसे विश्व में अलीगढ़ी ताले को कौन नहीं जानता है। खुद पीएम ने इसका जिक्र करते हुए बोला कि देश में अलीगढ़ के ताले की मजबूती को कौन नही जानता हर घर में यहां के ताले मिल जायेंगे ठीक इसी तरह अब जो रक्षा उपकरण यहां पर बनेंगे उससे देश की सरहद की रक्षा होगी और दुश्मन देश को नुकसान नहीं पहुंचा पायेगा। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने लोगों को बताया कि कल तक भारत हथियार सिर्फ खरीदता था लेकिन अब भारत खुद हथियार बना भी रहा है। यानी भारत आत्मनिर्भर भारत बन रहा है।

पहले चलती थी गुंडो और माफियाओं की मनमानी

पीएम मोदी ने कहा कि ये तब होता है जब किसी भी प्रदेश में निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं। आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है। पीएम मोदी ने कहा, ‘एक दौर था जब यहां शासन-प्रशासन, गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था। लेकिन अब वसूली करने वाले, माफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं। यूपी सरकार ने वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट के माध्यम से अलीगढ़ के तालों और हार्डवेयर को एक नई पहचान दिलाने का काम किया है

रक्षा उत्पादन से जुड़ी कंपनियों में मिलेगा रोजगार

उन्होंने बताया कि अलीगढ़ में ही रक्षा उत्पादन से जुड़ी डेढ़ दर्जन कंपनियां सैकड़ों करोड़ रुपये के निवेश से हजारों नए रोजगार के अवसर पैदा करने वाली हैं। अलीगढ़ में छोटे हथियार, आयुध, ड्रोन, एयरोस्पेस, मैटर कंपोनेंट्स, एंटी ड्रोन सिस्टम जैसे उत्पाद बन सकें, इसके लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है। ये तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं। आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है।

इस बीच पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए बोला आज का भारत 20 वीं सदी में हुई भूलों को 21 वीं सदी में ठीक करने में लगा है और ये सच भी है तभी देश का विकास तेजी के साथ होता दिख रहा है।

 

Leave a Reply