रतन टाटा ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा – मोदी सरकार ने लिए कई दूरदर्शी फैसले

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

जाने माने उद्योगपति रतन टाटा ने केंद्र सरकार के कामो की तारीफ की हैं और कहा है कि सरकार के पास देश के लिए विजन है। रतन टाटा ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा है कि उनकी सरकार ने ढेर सारे ‘दूरदर्शी पहल’ किए हैं। उन्होने कहा की काश मेरी उम्र 20 साल कम होती और मैं सरकार के कार्यक्रम में और अधिक ऊर्जा के साथ योगदान कर पाता।

उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और सरकार के अन्य सदस्यों के पास देश के लिए एक विजन है। कोई अन्य सिर्फ इस बात पर गर्व कर सकता है कि हमारे पास क्या है और सरकार क्या कर रही है? सरकार ने अपने वर्तमान कार्यकाल में कई बड़े फैसले किए हैं।’

गुजरात के गांधीनगर के नासमेड गांव में इंडियन स्किल ऑफ स्किल्स के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे रतन टाटा ने कहा कि काश मैं इस कार्यक्रम में अपनी अधिक हिस्सेदारी सुनिश्चित कर पाता और अधिक वक्त इसे दे पाता।

आपको बता दें कि टाटा शिक्षा विकास ट्रस्ट, सरकार के साथ मिल कर IIS प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। एक शिलान्यास कार्यक्रम में रतन टाटा ने ये बातें कहीं। टाटा के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

क्या कहा रतन टाटा ने

रतन टाटा ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि “आज हमारा भारत नए भारत की ओर कदम बढ़ा रहा है, युवाओं का मौकों की जरूरत है लेकिन ये उन्हें तभी मिल सकेंगे जब वो पूरी तरह स्किल्ड हों और अगर वो स्किल्ड नहीं होंगे तो देश विकास की दिशा में नहीं बढ़ सकेगा। हमें स्किल्ड लोग चाहिए और यह दूरदर्शी सोच के साथ ही संभव है”

रतन टाटा के इस बयान को मोदी सरकार के लिए राहत की तरह देखा जा सकता है क्योंकि पिछले दिनों राहुल बजाज ने जो बयान दिया था वो सरकार के लिए थोड़ा परेशानी खड़ा करने वाला था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों में समाज के वंचित वर्गों के लिए कई योजनाएं बनाई हैं, और उन्हें धरातल पर पूरा भी किया है। अपनी योजना से सामाजिक क्रांति लाने वाले प्रधानमंत्री मोदी की तमाम देश और अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां पहले भी तारीफ कर चुकी हैं।

ब्रिक्स देशों ने की आयुष्मान भारत योजना की तारीफ

ब्रिक्स देशों की सुशासन संगोष्ठी का आयोजन 28 अक्टूबर को ब्राजील के रियो डी जनेरियो में हुआ था । ब्रिक्स के सदस्य देश मिलकर सस्ती, किफायती एवं गुणात्मक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मिलकर काम करेगें। कैशलेस इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना एवं मिशन इंद्रधनुष के तहत टीकाकरण के उद्देश्यों को चीन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और रूस तारीफ कर रहे हैं।

प्रख्यात लेखक रस्किन बॉन्ड ने की मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान की तारीफ

जाने-माने लेखक रस्किन बांड ने स्वच्छ भारत मिशन के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान की वजह से देश के कई शहर आज साफ-सुथरे दिखाई दे रहे हैं। रांची में ‘टाटा स्टील झारखंड लिटरेरी मीट’ के दौरान रस्किन बॉन्ड ने कहा कि उन्होंने कई वर्षों के बाद जमशेदपुर का दौरा किया और उन्हें स्टील सिटी के नाम से विख्यात यह शहर पहले की तुलना में बेहद साफ और सुंदर दिखाई दिया। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि रांची भी अब बदला-बदला सा नजर आ रहा है। पद्मविभूषण रस्किन बॉन्ड ने कहा कि मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान की वजह से देशवासियों में जागरूकता आई है और स्वच्छता की अहमियत को लेकर अब लोग फिक्रमंद हो गए हैं।

गेट्स फाउंडेशन ने की आयुष्मान भारत योजना की तारीफ

गेट्स फाउंडेशन ने आयुष्मान भारत योजना को न सिर्फ भारत के स्वास्थ्य क्षेत्र को बदल देने वाला बताया, बल्कि यह भी कहा है कि पूरे विश्व के लिए यह योजना एक आदर्श के रूप में सामने आई है। गेट्स फाउंडेशन के अध्यक्ष और मुख्य रणनीतिक अधिकारी मार्क सुजमैन ने भारत में गरीबों के लिए प्रारंभ की गई आयुष्मान योजना के साथ ही जनधन योजना और बैंकिंग व्यवस्था में सुधार की सराहना की है। मार्क सुजमैन ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है।

 


  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •