पीएम मोदी जी की एक अपील पर, सारा देश मदद के लिए आगे आया

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

जैसा सब जानते है, कि देश इस वक्त कोरोना वायरस के चलते संकट से गुजर रहा है, लेकिन इस संकट और कोरोना वायरस को हराने के लिए देश आज एक साथ खड़ा भी दिख रहा है। विपदा के इस दौर में पीएम मोदी का हौसला और देश में जो एकता का माहौल देखा जा रहा है, उससे लगता यही है, कि जल्द ही इस माहामारी को मात दे देंगे। लेकिन इसे हराने के लिये धन की भी जरूरत सरकार को बहुत ज्यादा आन पड़ी है,जिसके चलते पीएम ने देशवासियों से आर्थिक  मदद करने की अपील की तो समूचा देश उनके साथ खड़ा दिख रहा है। क्योकि हमारे देश की सोच है।

साईं इतना दीजिये, जा मे कुटुम समाय ।

 मैं भी भूखा न रहूँ, साधु ना भूखा जाय ॥

इसी लिये समूचा देश आज मदद के लिए खड़ा हो गया है।

देश के कारोबारी आगे आये

आपदा के इस दौर में देश की सरकार की माली हालत खराब न हो इसके लिये देश के बड़े कारोबारियो ने PM CARES में धन दान करना शुरू कर दिया है। टाटा समुह ने कोरोना से निपटने के लिए सरकार को 1500 करोड़ की मदद दी है, तो मुकेश अंबानी ने 5 करोड़ की मदद से साथ साथ एक 100 बेड का अस्पताल तुरंत तैयार करके, कोरोना के खिलाफ जंग छेड़ दी है। इसी तरह देश में वेंटिलेटर बनाने के लिये आनंद महिंद्रा ने तेजी दिखाई है। वेटिलेटर बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। इस क्रम में वेदांता के मालिक अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़, अडाणी समुह ने 100 करोड़, पंकज एम मुंजाल 100 करोड़, जिदंल समुह ने 100 करोड़ के साथ साथ राहुल बजाज ने भी 100 करोड़ सहायता राशि सरकार को दी है। इसके साथ साथ छोटे कारोबारियों ने भी मदद का हाथ सरकार की तरफ बढ़ाया है, जिससे इस कठिन दौर से देश आसानी से उभर सके। 

रील लाइफ के हीरो देश के बने रियल हीरो 

आप खुद देख रहे है, कि लॉकडाउन के बाद देश के गरीब को कोई दिक्कत न हो इसके लिये मोदी सरकार हर वक्त नये नये पैकेज की घोषणा कर रही है। ऐसे में सरकार को आर्थिक दिक्कत न हो, इसके लिये बॉलीवुड सिलेब्स भी दिल खोल कर सरकार की मदद करने के लिए आगे आये है। अगर बात अक्षय कुमार की करे तो उन्होने 25 करोड़ रूपये, तो वरूण धवन ने 30 लाख, रितिक रोशन ने 20 लाख की धनराशि PM CARES जमा की है। इतना ही नही साउथ के हीरो भी इसमे कही से पीछे नही है। रजनीकांत ने 50 लाख रूपये तो बाहुबली का किरदार निभाने वाले प्रभास ने 4 करोड़ रूपये जमा करवाये है। टीवी कलाकार कपिल शर्मा ने भी 50 लाख रूपये की मदद करके ये बताया है, कि देश पर जब जब कोई विपदा आती है तो सभी एकसाथ मिलकर उस विपदा को हराने में लग जाते है। ऐसे तमाम लोग है जो सरकार की मदद के लिए आगे आ रहे है। जो एक अच्छा संकेत भी है।

मंदिरों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया

जब एक तरफ भगवान रूप में डॉक्टर लोगों की जान बचाने में जुटे है, तो दूसरी तरफ लोगों को और देश को इस कठिन वक्त से उबारने के लिए कई मंदिर भी सामने आ रहे है। साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी 51 करोड़ रूपये,तो पटना के महावीर मंदिर 1 करोड़ रूपये दान में दिये है, इसी तरह माता वैष्णोदेवी मंदिर ट्रस्ट ने 7 करोड़ रूपये तो बोधगया मंदिर प्रबंधन ने भी 1 करोड़ रूपये की सहायता राशि दी है। ऐसे ही कई मंदिरों में रात दिन खाना बनाकर उन लोगों को भेजा जा रहा है जहां इसकी जरूरत है, तो कुछ मंदिरों में लोगों के रहने की भी व्यवस्था की गई है, जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

खिलाड़ियों के साथ आम लोगों भी कर रहें मदद

देश के ही नहीं दुनिया के किक्रेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी 50 लाख रूपये की मदद सरकार को दी है। इस क्रम में पीवी सिंधु 10 लाख तो धोनी ने 1 लाख रूपये दिये है, वही बंजरग पूनिया, हेमादास सहित कई खिलाडियों ने अपने एक महीने का वेतन सरकार को दिया है। आम जनता भी आगे आकर इस विपदा के वक्त सरकार के साथ खड़ी दिख रही है। जिसका जितना बन पा रहा है, वो सरकार को देने के लिए आगे आ रहा है। 

आप सोच रहे होगे की देश की मदद करने के लिये सभी आगे आ रहे है तो आखिर जनता की सेवा करने के नाम पर देश के नेता कहाँ है, तो हम बता दे कि इस क्रम में वो भी शामिल है। तमाम नेताओ ने अपनी संसद और विधायकों ने मिलने वाली निधि कोरोना वायरस से निपटने के लिए दे दिये है, तो कई विधायक और सांसद अपने इलाकों में दौराकर के लोगों की मदद करने में लगे हुए है।

मतलब साफ है कि इस कठिन दौर से देश को उबारने के लिये आम जनता से लेकर हर कोई, कोई न कोई प्रयास करने में जुटा है ताकि जल्द ही इस आपदा से देश बाहर निकले और तेज स्पीड से विकास के मार्ग पर दौड़ सके। 


  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •