स्वामी परमात्मानंद बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निभाया गुरु को दिया वचन

Pm Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऋषिकेश से आध्यात्मिक जुड़ाव रहा है। प्रधानमंत्री के गुरु ब्रह्मलीन स्वामी दयानंद के दयानंद आश्रम को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्यौता भी दिया गया। आश्रम की ओर से स्वामी परमात्मानंद समारोह में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की जीत संत समाज के आशीर्वाद का फल है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने गुरु को वचन दिया था कि उत्तराखंड के चार धाम यात्रा को सुलभ और सुगम बनाया जाएगा और यह वचन आज ऑल वेदर रोड के रूप में पूरा हो रहा है।

गुरुवार को दिल्ली से फोन पर बातचीत में स्वामी परमात्मानंद ने बताया कि वर्ष 2016 में स्वामी दयानंद सरस्वती ब्रह्मलीन हो गए थे। इससे कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए दयानंद आश्रम आए थे। गुरु का आशीर्वाद लेते हुए उन्होंने वचन दिया था कि चार धाम यात्रा को सुगम बनाया जाएगा। अब उनका यह वचन आकार ले रहा है। दयानंद आश्रम के प्रबंधक गुणानंद रयाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबार शपथ लेने से आश्रम में उत्साह है, हालांकि आश्रम में टेलीविजिन की अनुमति नहीं है, इसीलिए वे शपथ ग्रहण समारोह नहीं देख पाए।

ऋषिकेश के मायाकुंड स्थित रामानंद आश्रम के स्वामी अभिराम दास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन के आध्यात्मिक गुरु हैं। रामानंद आश्रम में भी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफलता के लिए अनुष्ठान किया गया। इस अवसर पर राधा-माधव मंदिर में संतों ने कमल के पुष्प अर्पित किए।

Originally Published At: जागरण