वैक्सीन लगवाने से पहले नर्स से बोले पीएम: मोटी सुई लगाना, मोटी चमड़ी के होते हैं नेता

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह दिल्ली स्थित एम्स पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वैक्सीन लगवाने के समय पीएम मोदी ने नर्स को कहा कि नेता मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना। इस बात को सुनकर सभी स्माइल करने लगे।

Image

जब पीएम नर्स से बोले- मोटी सुई लगाना

पीएम मोदी सोमवार सुबह वैक्सीन लगवाने दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नर्स से पूछा कि वो कहां की रहने वाली हैं। जब सिस्टर निवेदा ने बताया कि वो पुडुचेरी से हैं तो पीएम ने तमिल में उनसे वड़क्कम कहा। इसके बाद पीएम ने सिस्टर से पूछा कि वेटनरी वाली मोटी सुई लाई हो ना?  इस पर सिस्टर हंस दीं। पीएम फिर बोले कि नेता मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना। तब सिस्टर निवेदा ने कहा- सर आपको नॉर्मल वैक्सीन ही लगाएंगे। तब सब स्माइल करने लगे।

वैक्सीन लगवाने के लिए क्यों चुना सुबह का समय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली के एम्स जाकर कोरोना वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगाए जाने के वक्त एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरियाभी वहां मौजूद थे। पीएम मोदी ने वैक्सीन लगाने के लिए सुबह-सुबह का वक्त चुना, जिससे उनके काफिले की वजह से किसी को परेशानी ना हो और किसी रुट को बंद भी नहीं करना पड़े। पीएम बिना विशेष सुरक्षा के एम्स पहुंचे थे। इससे आम जनता के लिए वैक्सीनेशन शुरु होने के तय कार्यक्रम में कोई रुकावट भी नहीं हुई और ये भी साफ पता चलता है कि पीएम मोदी छोटी सी छोटी बातों का ध्यान भी रखते है जिससे आम लोगों को दिक्कत न हो। वही पीएम मोदी की सादगी को भी बताता है जो बिना किसी रूट के लगाये और बड़े ताम झाम के बिना ही सड़को पर घूमना पंसद करते है। ऐसा वो पहले भी कई बार कर चुके है जब वो बिना किसी बड़े काफिले के बाहर एक सामान्य नेता की तरह जाते हुए दिखाई दिये है और नमो की यही स्टाइल तो उन्हे दूसरे नेताओं से बिलकुल अलग करती है और देश वासी तभी तो पीएम मोदी को नेता नही बल्कि अपना साथी समझते है।

 

दूसरे चरण के पहले दिन पीएम मोदी ने वैक्सीन लगवाकर ये भी बता दिया कि उन्हे देश की वैक्सीन पर सबसे ज्यादा भरोसा है तो दूसरी तरफ उन लोगों को एक करारा जवाब भी दिया है जो पीएम ने वैक्सीन नही लगवाई बोलकर भारत में बनी वैक्सीन पर सवाल खड़ा करते थे। इसके साथ उन लोगो को पीएम ने उदाहरण भी दिया है जो वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे है। इसलिये अब देर मत कीजिये और तुरंत वैक्सीन लगवाये बस नियम से जैसे पीएम मोदी ने लगवाया है।