दिल्ली मेट्रो में आम आदमी की तरह, मोदी के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

minister Gajendra Singh Shekhawat आमतौर पर देश के बड़े नेता और वीआईपी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन अब मोदी सरकार में ये कल्चर बदल रहा है। राजनेताओं की यही सादगी आमजनों के बीच चर्चा का विषय बन जाती है। नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट के एक केंद्रीय मंत्री ने फरीदाबाद में एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली मेट्रो पर सवारी करके सादगी और विनम्रता की मिसाल पेश की है । जोधपुर के सांसद ने भाजपा नेता और हरियाणा में विपिन गोयल के आवास पर गणपति पूजा में भाग लेने के लिए मेट्रो ली थी।

Shekhawat traveled like a common man in Delhi Metro

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) मंगलवार की शाम मेट्रो में एक आम मुसाफिर की तरह यात्रा करते नजर आए। और खास बात ये रही कि आम लोगों को इसकी भनक भी नहीं लगी। अपनी मेट्रो में यात्रा के दौरान शुरुआत में मंत्री जी को जब बैठने के लिए सीट नहीं मिली तब वो वो आम इंसान की तरह मेट्रो की स्टील रॉड (डंडा) पकड़कर खड़े हो गए और फोन पर बात करने लगे। लेकिन कुछ देर बाद किसी यात्री के सीट छोड़ने पर वो सीट पर बैठे भी नजर आए।

उन्होंने ट्विटर पर खुद इस बात की जानकारी दी और तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा- ‘श्री विपुल गोयल जी के घर गणपति दर्शन के लिए मेट्रो से यात्रा की। मेट्रो एक कामयाब जन परिवहन है, जहां स्वच्छता पर भी पूरा ध्यान है।

जब एक पत्रकार ने पूछा कि केंद्रीय मंत्री होकर भी मेट्रो में यात्रा? इसपर वो जबाब देने के बदले पलट कर सवाल दागा, “क्यों क्या हुआ? इसमें हैरत की क्या बात? मैं मंत्री हूं तो क्या मेट्रो में यात्रा नहीं कर सकता? मेट्रो में यात्रा करने का अपना अलग ही लुत्फ है।” उन्होंने कहा, “दरअसल मुझे फरीदाबाद में एक निजी समारोह में शामिल होना था। मन किया तो दिल्ली से मेट्रो पकड़ ली। रात 10 बजे के करीब फरीदाबाद में आयोजित समारोह में हिस्सा लिया। उसके बाद मेट्रो पकड़ कर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे चला गया जहां से मुझे दिल्ली से बाहर के लिए उड़ान भरनी थी।”

बता दें की राजस्थान के सीकर के महरौली गांव में तीन अक्टूबर, 1967 को जन्मे शेखावत ने आक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है।