ह्यूस्टन एयरपोर्ट पर पीएम मोदी की सादगी ने सबका दिल जीत लिया

PM Modi at Houston airport

शनिवार को ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन पर, एक अमेरिकी गणमान्य व्यक्ति द्वारा प्रधानमंत्री को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया गया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जो ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ह्यूस्टन पहुचे थे ! वहां एअरपोर्ट पर हुई एक घटना ने सबको बहुत प्रभावित किया, जब पीएम मोदी ने हवाई अड्डे पर स्वागत समारोह के दौरान उन्हें दिए गए गुलदस्ते से जमीन पर गिरे फूलों को तुरंत उठा लिया।

जैसे ही प्रधानमंत्री विमान से उतरे, उनका स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद भारतीय और अमेरिकी अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी के स्वागत के लिए वहां भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर और अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन भी मौजूद थे।

एक वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला अधिकारियों में से एक ने मोदी को फूलों का गुलदस्ता सौंपा। इस पल के दौरान, कुछ फूल लाल कालीन पर गिर गए। प्रधानमंत्री ने तुरंत फूलों को उठाया और अपने एक सुरक्षाकर्मी को सौंप दिया।

मोदी के इस सादगी ने वहां उपस्थिति कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया, जब प्रधानमंत्री खुद जमीन पर गिरे फूल को उठा कर अपने “स्वच्छ भारत” अभियान की मिसाल पेश कर रहे थे ।

पीएम मोदी के इस कार्य पर ट्विटर पर बहुत से लोगो ने अपनी प्रतिक्रिया दी है । एक उपयोगकर्ता ने लिखा है की “जहां पीएम नरेंद्र मोदी अनायास एक फूल या एक तना उठाते हैं, जो उन्हें भेंट किए गए गुलदस्ते से जमीन पर गिरा था, और इसे अपने सुरक्षा कर्मचारियों को सौंप दिया। सादगी!”

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा कि “यह प्रधानमंत्री की प्रकृति से लगाव की अभिव्यक्ति थी।” प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भारत के बाहर भी स्वच्छता के लिए खुद बहुत ध्यान रखते हैं, और दुनिया को बताते हैं कि वे जो उपदेश देते हैं, उसका अभ्यास खुद भी करते हैं।

गौरतलब है की प्रधान मंत्री मोदी को “स्वच्छ भारत अभियान” के माध्यम से स्वच्छता के क्षेत्र में नेतृत्व के लिए बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा लिंकन सेंटर में “ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड” से सम्मानित किया जाएगा।