कल जलगांव की रैली से PM मोदी करेंगे महाराष्ट्र चुनाव प्रचार का शुभारंभ

PM Modi start Maharashtra election campaign from Jalgaon rally

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जलगांव में रैली को संबोधित कर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार का शुभारंभ करेंगे। चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री राज्य में कुल नौ रैलियों को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक मोदी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने, राष्ट्रीय सुरक्षा, भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए कदमों और आर्थिक नीतियों पर अपने विचार रखेंगे।

विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। वोटर्स को लुभाने के लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की महाराष्ट्र में कुल 18 सभाएं और रैलियां होंगी। पार्टी अध्यक्ष शाह की कई रैलियां कांग्रेस और राकांपा  का गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी महाराष्ट्र में होंगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं और ऐसे में सभी पार्टियां प्रचार के आखिरी दिनों में पूरी जोर लगा रहीं हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारकों में से एक योगी आदित्यनाथ ने पहले ही राज्य में प्रचार की कमान संभाली हुई है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी प्रचार अभियान में कांग्रेस, सत्तारुढ़ भाजपा से काफी कमजोर दिख रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी टीम राज्य में चुनाव प्रचार कर रही है। भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें कई मुख्यमंत्री शामिल हैं। भाजपा के अलावा, शिवसेना भी पूरे जोश के साथ चुनावी मैदान में है। जबकि कांग्रेस की तरफ से कोई बड़ा चेहरा अब तक नजर नहीं आया।

लोकसभा चुनाव में बुरी तरह कांग्रेस पार्टी के हार के बाद अध्यक्ष पद के लिए मची घमासान के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रविवार से ही महाराष्ट्र के रण में चुनाव प्रचार करने उतरेंगे। बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 2014 के चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और कुल 288 सीटों में से क्रमशः 122 सीटें और 63 सीटें जीती थीं।