महाबलीपुरम/ सुबह की सैर पर निकले पीएम मोदी ने समुंद्र तट पर की सफाई, खुद उठाया कचरा

PM Modi Morning walk at mamallapuram

शनिवार की सुबह तमिलनाडु के तटीय कस्बे महाबलीपुरम (मामल्लपुरम) में सैर पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीच पर स्वच्छता अभियान चलाया। मामल्लपुरम बीच पर पीएम मोदी आज सुबह-सुबह सफाई करते दिखें। पीएम मोदी ने वहां खुद सफाई की और कचरे एकत्र किए।

पीएम मोदी आज नंगे पैर सुबह की सैर पर निकले और समुद्र किनारे उन्होंने करीब 30 मिनट तक सैर की। समुद्र किनारे टहलने के दौरान उन्होंने वहां आस-पास पड़ी बोतल और कचरे को एक पैकेट में इकट्ठा किया और अपने होटल के एक सहायक को दे दिया। गौरतलब है कि मोदी होटल ताज होटल में रूके हुए हैं।

PM Modi picks plastic on Mamallapuram beach

पीएम मोदी ने वीडियो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा कि ये सफाई अभियान तकरीबन आधे घंटे तक चला। हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखें और अपने को स्वस्थ एंव फिट रखें। पीएम मोदी के वीडियो शेयर करते ही ट्विटर पर हैशटैग My PM ट्रेंड करने लगा

बता दें कि पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को भारत में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की शुरूआत की थी।उन्होंने स्वच्छता को लेकर देशभर में जागरूकता फैलाई है। पीएम मोदी ने वीडियो से संदेश दिया है कि हमें अपने समुद्र तटों को साफ रखना चाहिए। और समंदर किनारे प्लास्टिक कचरा को नहीं फैलना चाहिए।

गौरतलब है की मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक मुलाकात करने के लिए महाबलीपुरम आए हैं। दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात का आज दूसरा दिन है।

Mahabalipuram by full moon

इससे पहले कल शुक्रवार शाम पीएम मोदी ने जिनपिंग को चेन्नई से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित महाबलीपुरम में तीन महत्वपूर्ण स्मारकों की वास्तुकला और महत्व के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान मोदी पारंपरिक तमिल परिधान ‘विष्टी’ (सफेद धोती), आधी बांह की सफेद कमीज के साथ ही अंगवस्त्रम (अंगोछा) कंधे पर रखे नजर आए। मोदी एक पेशेवर गाइड की तरह शी जिनपिंग को इन स्मारकों के बारे में बताते देखे गए।