अफगानिस्तान से आये सिखों और हिंदुओं से पीएम मोदी ने बोला हिंदुस्तान आपका अपना घर   

अफगानिस्तान से सिखों और हिंदुओं  के एक शिष्टमंडल ने पीएम मोदी के आवास पर उनसे मुलाकात की। भारत में बड़ी संख्या में अफगान सिख और हिंदू रहते हैं और हाल में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान की सत्ता हथियाने के बाद भारत सरकार ने उनमें से अनेक को वहां से निकाला था। अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न झेलने वाले अल्पसंख्यकों के प्रति मोदी सरकार ने कई बार अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को अफगानी पगड़ी भेंट की

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पड़ोसी दक्षिण एशियाई देशों में अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता लेने की अनुमति देने के लिए विभिन्न कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘जब कोई नहीं सुन रहा था, तो आप केवल एक ही थे जिन्होंने हमारी बात सुनी। वे अफगान लोग सीएए के दौरान आपके द्वारा लड़ी गई लड़ाई के लिए धन्यवाद देने के लिए यहां एकत्र हुए हैं। इसके बाद, उन्हें यहां रहने के लिए अवसर मिला है। प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को अफगानी पगड़ी भेंट की। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यह अफगान पगड़ी अफगानिस्तान का प्रतीक है। मेरे साथ आप लोगों ने यह पगड़ी पहनी है, इससे अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई बहुत खुश हुए होंगे।

हिंदुस्तान में आप मेहमान नहीं ये आपका घर है: मोदी

अफगान से आये सिख समुदाय के लोगों से पीएम ने इस दौरान साफ कहा कि भारत में आप मेहमान नहीं है बल्कि ये देश आप लोगों का है और आप यहां अपना देश समझकर ही रहे। पीएम मोदी ने आये लोगों को से बोला भारत सरकार हर तरह की मदद आप लोगो के लिये करने के लिये तैयार है। इस दौरान आये लोगों ने बोला कि मोदी है तो सही में सब मुककिन है जिस तरह से तलीबान के सासन में मोदी सरकार ने उनकी मदद अफगानिस्तान में की वैसी शायद ही कोई कर सकता था। हमारी धर्म ग्रन्थों को खुद पीएम मोदी के आदेश पर सरकार के मंत्री लेने आये तो पता चला कि पीएम मोदी किस तरह से सेवा भाव से सबकी मदद करते है। आज पीएम मोदी सिर्फ देश मे रहने वाले भारतीयों के बारे में नही सोचते व समूचे विश्व में रहने वाले भारतीयों का भी पूरा पूरा ध्यान रखते है।

सच में अपने तो अपने होते है और ये सोच जब और पक्की होती है जब पीएम मोदी जैसे विनम्र व्यक्ति  सत्ता की शीर्ष पर होते है। क्योकि बिना किसी घमंड के वो आम जन की तरह ही जनजन का ध्यान रखते है और साथ मिलकर काम करने की बात करते है जिससे बस यही बता चलता है कि मोदी जी का एक ही मिशन है ‘सबका साथ सबका विश्वास’।