मणिपुर की यात्रा के दौरान मीराबाई चानू के साथ पीएम मोदी ने साझा किए हल्के पल

अपनी मणिपुर यात्रा के दौरान पीएम ने जहां कई लोगों के साथ बातचीत की तो इस दौरान उन्होने ओलंपिक विजेता मीराबाई चानू से भी मिले। पीएम ने एक बार फिर से उस वादा को याद दिलवाया जो पीएम ने ओलंपिक खिलाड़ियों से करवाया था।

चानू को पीएम मोदी ने वादा याद दिलाया

मणिपुर की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की कई योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए ओलंपियन सैखोम मीराबाई चानू के साथ एक हल्का क्षण साझा किया। पीएम ने मीराबाई के साथ जांच की कि उनका प्रशिक्षण कैसे आगे बढ़ रहा है और क्या वह सम्मानित होने की पूरी श्रृंखला से बाहर निकलने में कामयाब रही हैं। मीरा ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह अब अपने प्रशिक्षण और आगामी कार्यक्रमों की तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। रास्ते अलग होने से पहले प्रधान मंत्री ने मीराबाई चानू को याद दिलाया, “क्या आपको वह काम याद है जो मैंने आपसे करने के लिए कहा था, वह कैसे प्रगति कर रहा है?” मीरा ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “नौकरी पर, सर।”  दरअसल जब प्रधान मंत्री मोदी ने दिल्ली में अपने आवास पर ओलंपियन से मुलाकात की थी, सभी ओलंपियनों को देश भर के विभिन्न स्कूलों में जाने और छात्रों के साथ बातचीत करने और उन्हें खेल के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा था।

पहले भी खिलाड़ियों को याद दिलाते रहे है वादा

इससे पहले मेरठ में भी जब पीएम मोदी खेल मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविधालय का शिलान्यास करने गये थे तो उन्होने वहां आये ओलंपिक खिलाडियों को भी वो वादा याद दिलवाया था जिसमें उन्हे छोटे बच्चो के स्कूल में जाकर छात्रों से बातचीत करने को बोला था। वैसे आप सोच रहे होगे पीएम ऐसा क्यो कर रहे है तो आपको बता दे कि वो ऐसा इसलिये कर रहे है क्योकि उन्हे अच्छी तरह पता है कि अगर ये खिलाड़ी स्कूल में छात्रों से मिलेगे तो ना जाने इतने नये प्लेयर आने वाले दिनो में भारत को मिलेगे क्योकि नये बच्चे इन्हे अपना आदर्श मानेगे और इनके ही तरह बनने की कोशिश करेंगे इसलिये पीएम मोदी ऐसा करने के लिये जोर दे रहे हैं।

वैसे भी पीएम मोदी आज जिस तरह से देश को मजबूत बना रहे हैं उससे भारत का आने वाला कल बहुत मजबूत होगा जिसके लिये मोदी जी हर बार बोलते आये है।