गुजरात प्रवास के दौरान पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, पीएम मोदी बोले पुलिस व्यवस्था में हुआ बदलाव

यूपी चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी इस वक्त गुजरात के दौरे पर है जहां जनता का उनके प्रति प्रेम, ये साफ बता रहा है कि पीएम मोदी और गुजरात के लोगों के बीच क्या नाता है। अपने दो दिन के प्रवास के दौरान पीएम मोदी जहां पर भी गये दोनो तरफ सड़क पर मोदी जी के स्वागत के लिए लोग खड़े दिखे। उन लोगों का भ्रम जरूर खत्म कर रहा है जो सोच रहे है कि इस बार विधानसभा चुनाव में गुजरात में कमल नहीं खिलेगा।

गुजरात में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत

अपने गुजरात प्रवास के पहले दिन जहां एयरपोर्ट से लेकर गांधी नगर के बीजेपी दफ्तर तक करीब 9 किमी तक लोगों का भारी सैलाब अपने नेता और गुजरात के दुलाले बेटे मोदी जी के स्वागत में खड़ी देखी गई।आलम ये था कि पीएम के काफिला को कई घंटे बीजेपी दफ्तर पहुंचने में लगा। इसी तरह दूसरे दिन भी जब पीएम मोदी सैन्य विस्वविधालय के लिए जा रहे थे। तब उन्हे देखने के लिए समझो पूरा अहमदाबाद शहर सड़कों पर आ गया घरो की छतों पर लोगों का हुजूम देखा गया। जो ये बताते ने लिये काफी था। कि मोदी का गुजरात है और गुजरात के मोदी।

पुलिस का अपमान नहीं सम्मान करें

पीएम मोदी ने गुजरात की धरती से एक बार फिर पुलिस को सम्मान देने की बात कही उन्होने बोला कि पुरानी व्यवस्था में पुलिस  की काफी छवि खराब की थी लेकिन अब ऐसा नहीं है लगातार पुलिस की छवि बदली है। इसलिये अब देशवासियों को भी पुलिस का अपमान नही करना चाहिये। इसके साथ साथ उन्होने बोला यूनिफॉर्म पहनने के बाद ये सोचना कि दुनिया आपकी मुट्ठी में है। ऐसा बिल्कुल गलत है। यूनिफॉर्म की इज्जत तब बढ़ती है, जब उसके भीतर मानवता होती है। यूनिफॉर्म की इज्जत तब बढ़ती है, जब उसमें करुणा का भाव होता है। साथ उन्होने बताया कि आज रक्षा क्षेत्र में महिलाओं की संख्या बढ़ी है। सेना में बड़ी संख्या में हमारी बेटियां आगे बढ़ रही हैं। एनसीसी में भी बड़ी संख्या में लड़कियां हिस्सा ले रही हैं। यही वजह है कि सरकार ने सैनिक स्कूलों में भी बेटियों को प्रवेश देने का फैसला किया है।

गुजरात में पीएम मोदी के इस छोटे से प्रवास से ये तो साबित हो गया कि जनता अपने दुलारे प्रधान का सत्कार करने में पीछे नहीं रहती है तो पीएम मोदी देश की जनता को देश के विकास में कैसे योगदान किया जाये ये बताने में पीछे नहीं रहते है।