पीएम मोदी ने अरुण जेटली के घर जाकर दी श्रद्धांजलि

PM Modi paid tribute to Arun

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री को श्रद्धांजलि देने और उनके परिवार से मिलने के लिए दिवंगत अरुण जेटली के आवास का दौरा किया।उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। यहां उन्होंने अरुण जेटली के परिवार से मुलाकात की और सांत्वना दी। इस दौरान उन्होंने परिवारजनों को मुश्किल की इस घड़ी में ढांढस बधाया।

PM Modi paid tribute to Arun jaitely

प्रधान मंत्री पूर्व वित्त मंत्री के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे क्योंकि वह फ्रांस-यूएई-बहरीन की तीन देशों की यात्रा पर देश से दूर थे। हालांकि, उनके निधन की खबर के बाद जेटली के परिवार से बात की और उन्होंने अपनी संवेदना व्यक्त की थी ।

प्रधानमंत्री मोदी ने जेटली के निधन के बाद बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए जेटली के निधन से उपजी पीड़ा का बयान किया था और कहा था कि मैं कल्पना नहीं कर सकता हूं कि मैं इतना दूर यहां बैठा हूं और मेरा दोस्त चला गया। कुछ दिन पहले हमारी पूर्व विदेश मंत्री बहन सुषमा जी चलीं गईं। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया। मेरे सामने दुविधा का पल है। मैं भाई अरुण को नमन करता हूं। इस दुख की घड़ी में भगवान उनके परिवारवालों को शक्ति दें।

जेटली का 24 अगस्त को एम्स अस्पताल में नई दिल्ली में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे।राज्यसभा के चार बार के सदस्य, जेटली 2000 में पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में कैबिनेट मंत्री बने। जून 2009 से 2014 तक वे राज्यसभा में विपक्ष के नेता थे। जेटली मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री थे और उन्होंने रक्षा और सूचना और प्रसारण के विभागों को भी संभाला ।

पीएम मोदी ने जेटली के परिजनों से मुलाकात की तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट किया और ट्वीट करते हुए लिखा- ‘स्व. अरुण जेटली जी के घर गया था। उनके परिजनों के साथ कुछ वक्त बिताया। नियति ने अरुण जी को बहुत जल्द हमसे दूर कर दिया लेकिन भारत के लिए उन्होंने जो अच्छा काम किया वह हमेशा अमर रहेगा।’

PM Modi spent time with Arun jaitely family