सोचें, कि आप घर से निकले हों ऑफिस के लिए और देश के प्रधानमंत्री मेट्रो में आपका सहयात्री बन जायें!

जिदंगी की आपाधापी मे हम हर रोज सुबह से शाम तक भागते ही रहते है और इसी भागदौड़ भरी जिंदगी मे कुछ पल ऐसे भी आते है जो जिन्हे कभी भुलाया नही जाता। जैसे कभी किसी सेलिब्रेटी से मुलाकात फिर वो मुलाकात अगर पीएम से हो तो फिर कहना ही क्याI ऐसा ना जाने कितने लोगों के साथ भी हुआ जब वो मेट्रो मे सफर कर रहे थे। पीएम को अपने बीच देखकर कुच्छ पल लोग विश्वास ही नहीं कर पाए. आजादी के बाद भारत के ये पहले पीएम है जो लगातार जनता के बीच मे रहते है। भारत में तो यह पहली बार ही है जब आप घर से निकले हों और देश के प्रधानमंत्री आपके सहयात्री बन जाएँ. आइये उनके मेट्रो सफर से जुडी कुछ यादो को तरोताजा करते है।

 

24 अप्रैल 2015 :एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन पर धौला कुआं से द्वारका सेक्टर 21 तक नेशनल इंटेलीजेंस एकेडमी का शिलान्यास करने गए। उनके साथ मेट्रो में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे।

6 सितंबर 2015: बदरपुर-एस्कॉर्टस मुजेसर फरीदाबाद मेट्रो लाइन का उदघाटन करने मेट्रो से गए। तब उन्होंने जनपथ से बाटा चौक तक और फिर वापसी में बाटा चौक से केंद्रीय सचिवालय तक मेट्रो में यात्रा की थी।

25 जनवरी 2016 : फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ लोक कल्याण मार्ग से अरजन गढ़ मेट्रो स्टेशन तक और गुरु द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन से जोरबाग तक मेट्रो में सफर किया

10 अप्रैल 2017 :आस्ट्रेलिया के तत्कालीन प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ मेट्रो में मंडी हाउस से अक्षरधाम मंदिर तक किया सफर।

25 दिसंबर 2017: मजेंटा लाइन के उदघाटन के दौरान उन्होंने बोटेनिकल गार्डन से ओखला बर्ड सेंचुरी तक मेट्रो में सफर किया।

13 अपैल 2018: लोगो को दिक्कतो का सामना न हो और दिल्ली मे पीएम के चलते जाम न लगे इसके लिये पीएम मोदी ने लोककल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से अलीपुर तक मेट्रो का सफर किया पीएम को अपने बीच देख लोगों मे काफी एक तरफ आश्चर्य हो रहा था तो सेल्फी लेने वालो कोतांता भी लग गया.

9 जुलाई 2018 : नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ दिल्ली मेट्रो में सफर किया। दोनों नेताओं ने द्वारका से नोएडा सिटी सेंटर को जोड़ने वाली ब्लू लाइन मेट्रो में यात्रा की।

20 सितबंर 2018: एक बार फिर से द्वारिका जाने के लिये पीएम ने मेट्रो को ही अपना हमसफर चुना धौलाकुआं से द्वारिका सेक्टर 21 तक मेट्रो मे पीएम मोदी के साथ आम लोगो ने खूब फोटो खिचवाई और नमो ने भी किसी को निराश नहीं किया।

खासबात ये रही कि इस दौरान मेट्रो का परिचालन समान्य दिन की तरह ही चलता रहा और कई बार पीक ऑवर होने के बाद भी पीएम मोदी के चलते मेट्रो आम लोगो के लिये नही रोकी गई। इसको देखकर तो यही लगता है कि आजादी के बाद सच मे पहली बार देश को पीएम नही बल्कि प्रधान सेवक मिला है।