मेड इन इंडिया गाड़ी से किया रोड शो कर पीएम मोदी ने दिया देश को बड़ा संदेश

अपने गुजरात प्रवास के दौरान पीएम मोदी ने तीन तीन रोड शो किये। रोड शो के दौरान पीएम मोदी द्वारा गुजरात चुनाव को लेकर तैयारी का संदेश तो खबरों में खूब छाया रहा। लेकिन इस दौरान पीएम मोदी ने गुजरात की धरती से एक बड़ा संदेश भी दिया और वो संदेश था मेक इन इंडिया का जिसे देशवासियों के बीच में और बढ़ाया जाये। इसके लिये खुद पीएम मोदी महिंद्रा की रफ एंड टफ एसयूवी थार पर चढ़कर लोगों के बीच जाते हुए दिखाई दिये।

मेक इन इंडिया एसयूवी थार से किया रोड शो

वैसे आपने कई रोड शो देखे होगे और उसमें लाखों की भीड़ी भी देखी होगी। चुनावी रणनीतिकार ज्यादातर रोड़ में में जुटने वाली भीड़ को नेता के शक्तिप्रदर्शन के तौर पर देखते है। लेकिन गुजरात चुनाव में पीएम मोदी का रोड शो उनकी ताकत की झलक के साथ साथ देशवासियों को एक और संदेश दे रहा था और वो था देश में बने वाहन को खरीदने की। इसीलिये तो पीएम मोदी देश में ही बनने वाली एसयूवी थार में अपना रोड शो किया था। वैसे ये पहला मौका नही है जब पीएम मोदी ने इस तरह मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। इससे पहले भी वो कई बार स्वदेशी वस्तुओं को खरीदकर या उशकी उपयोगिता बताकर देश की आम जनता में देश में बने सामान का प्रयोग करने की बात कर चुके है। कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने मन की बात में बोला था कि केवल दिवाली में मिट्टी के दीपक खरीदने से ही मेक इन इंडिया को बल नही मिलेगा बल्कि लगातार देश में बने समानों को खरीदने से ही भारत आत्मनिर्भर भी होगा।

आनंद महिंद्रा ने मोदी जी को दिया धन्यवाद

भारतीय वाहन बाजार में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अलग ही मुकाम हासिल किया है। युवाओं के बीच इसकी एसयूवी थार खासी लोकप्रिय है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में चार में भाजपा की जीत के बाद गुजरात में रोडशो किया था। यह रोडशो प्रधानमंत्री ने थार पर सवार होकर किया। महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने इस पर एक ट्वीट भी किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। विजय परेड के लिए भारत में निर्मित वाहन से बेहतर कुछ नहीं है।’ प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में अपनी दो दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान महिंद्रा थार से नौ किलोमीटर लंबा रोडशो किया था। इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि महिंदार की थार एसयूवी में ऐसा क्या है कि प्रधानमंत्री ने भी मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर जैसी आलीशान गाड़ियां छोड़ रोडशो के लिए इसे चुना।

अब आप खुद समझ सकते है कि कैसे पीएम मोदी एक पंथ और दो काज करते है वो भी ऐसा जिसमें देश मजबूत हो सके।