पीएम मोदी ने रच दिया एक और इतिहास

स्वर्ग में बैठे अटल जी आज बहुत खुश हो रहे होंगे क्योंकि माना जाता है कि उस दिन गुरू को बहुत खुशी होती है जब उसका चेला उसका ही रिकार्ड तोड़ता है। ऐसे में पीएम मोदी जी ने अटल जी के किस रिकार्ड को आज तोड़ा है चलिए हम बताते हैं।

नमो ने तोड़ा अटल जी का रिकार्ड

अपने कामो से हर दिन नये रिकार्ड बनाने वाले पीएम मोदी ने आज एक और रिकार्ड बनाया है। ऐसा रिकार्ड जो अपने आप में बहुत मायने रखता है पीएम मोदी अब देश वो प्रधानमंत्री बन गये हैं जिन्होने अटल जी के बाद सबसे ज्यादा वक्त तक गैर कांग्रेसी पीएम बने रहने का तमगा हासिल किया है। वाजपेयी अपने सभी कार्यकालों को मिलाकर 2,268 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे, जो आज से पहले तक सबसे लंबे वक्त तक सत्ता में रहने वाले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे। पीएम मोदी ने गुरुवार को उन्हें इस मामले में पीछे छोड़ दिया। यानी अटल जी का रिकार्ड अब उनके सियासी चेले मोदी जी ने ही तोड़ा है। वैसे पीएम मोदी इतिहास बनाने या रिकार्ड बनाने में हमेशा आगे ही रहते आये हैं फिर वो चुनाव जीतने का हो या फिर देश के विकास की योजनओं को बनाने का। पीएम मोदी एक ऐस पीएम भी हैं जो अभी तक कोई चुनाव भी नही हारे हैं। सियासत में ऐसा बहुत कम होता है जिसने हार का स्वाद न चखा हो लेकिन पीएम मोदी इस मामले में अपराजय ही रहे हैं। इसी तरह अयोध्या जाकर भी उन्होने रामलला  का दर्शन करके पहले पीएम होने का सौभाग्य हासिल किया था। ऐसा ही नही पीएम मोदी ही देश के पहले पीएम हैं जिन्होने इजरायल का दौरा करके नया रिकॉर्ड बनाया ।

 26 मई 2014 से पीएम हैं नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने 2014 में लोकसभा चुनाव जीतकर इतिहास रचा था, 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। उन्होंने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। बाद में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने और भी बड़ी जीत हासिल की और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने। यहां आपको हम ये भी बताते हैं कि पीएम मोदी ने 2019 में 2014 से ज्यादा बहुमत पाकर सरकार बनाई थी। इसके पहले अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे पीएम थे जिन्होने गैर कांग्रेसी होते हुए अपना कार्यकाल पूरा किया था। वाजपेयी 3 बार भारत के प्रधानमंत्री रहे। पहली बार वह 1996 में पीएम बने लेकिन बहुमत साबित नहीं कर पाए। उसके बाद वह 1998 और 1999 में प्रधानमंत्री बने और 2004 तक सत्ता में रहे थे।

कुल मिलाकर पीएम मोदी वो नाम है जो कुछ भी करे तो रिकार्ड बन जाता है। ऐसे पीएम को पाकर सच में हम सब धन्य हो गये। शायद यही सोच आप की भी होगी।