राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 74 वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई

PM Modi congratulates President Ramnath Kovind on his 74th birthday

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य तथा दीर्घायु होने की कामना की। नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेताओं ने राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी है।

मोदी ने ट्वीट किया कि भारत को उनकी अंतरदृष्टि और नीतिगत मामलों के बारे में समझ से काफी लाभ हुआ है। गरीबों और पिछड़ों को सशक्त बनाने के प्रति उनके जुनून को देखा जा सकता है।

भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह ने भी राष्ट्रपति को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। शाह ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को जन्मदिन की बधाई दी। श्री नायडू ने ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में कहा, ‘‘मैं भारत के माननीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को आज उनके जन्मदिन पर अपनी शुभकामनाएं देता हूं। राष्ट्रपति कोविंद एक प्रेरणादायक नेता हैं।’’

गौरतलब है की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जन्म 1 अक्टूबर 1945 को उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले की तहसील डेरापुर के एक छोटे से गांव परौंख में हुआ था। कानपुर के डीएवी कॉलेज से वाणिज्य में स्नातक और एलएलबी की डिग्री हासिल करने वाले कोविंद 25 जुलाई 2017 को राष्ट्रपति बनने से पहले बिहार के राज्यपाल थे |