काशी मे कैसे मनाया पीएम मोदी ने अपना जन्मदिन

पीएम मोदी ने अपना 68 वां जन्मदिन अपने संसदिय क्षेत्र बनारस मे मनाया इस अवसर पर उन्होने भगवान काशी विश्वनाथ के दर्शन करके आशीर्वाद लिया तो बच्चों के बीच बैठकर भारत के कल की शक्ति को भी जानाI इस मौके पर कुछ अनछुए पल को कैमरो मे कैद भी किया गया चलिये उन्हे आप से शेयर करते हैं।

जन्मदिन के मौके पर काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेक कर आशीर्वाद लिया

 

काशी विश्वनाथ मंदिर से लौटते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात में मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पहुंच गए। प्रधानमंत्री को अपने बेहद करीब पाकर मुसाफिर काफी उत्साहित दिखे। मुसाफिर और आम लोगों ने प्रधानमंत्री के साथ  सेल्फी भी ली। प्रधानमंत्री ने भी कई बार प्रोटोकाल कीबंदिशों को तोड़ते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

पीएम ने स्टेशन के अंदर जाकर व्यवस्था को भी देखा इस मौके पर आम लोगो को स्टेशन मे जाने से नही रोका गया पीएम एक नबंर फ्लेटफार्म पर15 मिनट तक रहे।

बनारस के डीरेका  में पीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और आशा बहनों से मुलाकात की, इन महिलाओं ने पीएम को जन्मदिन मे बधाई भी दी।

बच्चों के बीच पीएम मोदी सवालों के जवाब देते हुए बिलकुल बच्चों में खो गए. बच्चे भी पीएम को अपने बीच पाकर काफी खुश दिखे।

पीएम मोदी रोहनिया क्षेत्र के नरउर गांव भी पहुंचे जहां उन्होने  प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वालेबच्चों में शिक्षा की गुणवत्ता को जांचा परखा।

डीरेका गांव मे लीक से हट कर काम कर रहे महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ केछात्रों और उनकी ओर से पढ़ाए जा रहे बच्चों से जन्मदिन के मौकेपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीएलडब्ल्यू के गेस्ट हाउस लॉन में बातजीत की । इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा, मन लगाकर पढ़ो-लिखो और आगे बढ़ो। आप सभी को देश के निर्माणमें भागीदार बनना है। बच्चे भी अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर काफी उत्साहित थेइस मौके पर  बच्चों ने उन्हें गीत सुनाएऔर अपने हाथ से बनाए गए पोस्टर का तोहफा दिया। 

 

 पीएम मोदी ने जब डर से बचने के लिये बच्चों को सुनाई महात्मा गांधी की कहानी