दिव्यांग आयुष कुंडल की चित्रकारी के फैन हुए पीएम मोदी 

मध्य प्रदेश में खरगोन जिले के बड़वाह में निवासी आयुष कुंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है।इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने लिखा कि आयुष से मिलना उनके एक अविस्मरणीय क्षण बन गया.आयुष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जताई थी।

 

आयुष की कला के मुरीद हुए पीएम मोदी

कहा जाता है कि अगर किसी इंसान में कोई खामी हो तो ईश्वर उसका साथ देता है और उसके पास एक ऐसा हुनर होता है, जिसके जरिए भीड़ से वह अलग अपनी छाप छोड़ता है। कुछ ऐसे ही हैं मध्य प्रदेश में खरगोन जिले के बड़वाह के रहने वाले आयुष कुंडल। दिव्यांग होने के बावजूद भी वे अपने हुनर के जरिए लोगों का दिल जीत रहे हैं। उनकी काबिलियत के कायल प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र  मोदी भी हो गए हैं और उन्होंने आयुष से मुलाकात की है। पीएम ने इस क्षण को अविस्मरणीय बताया है और आयुष को ट्विटर पर फॉलो किया है।पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘आज आयुष कुंडल से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया। आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वो हर किसी को प्रेरित करने वाला है। अनवरत प्रेरणा मिलती रहे, इसलिए मैं उन्हें ट्विटर पर फॉलो कर रहा हूं।’ इतना ही नहीं पीएम मोदी ने  लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप आयुष कुंडल की पेंटिंग को जरूर देखें। आयुष ने अपनी पेंटिंग के लिए एक यूट्यूब चैनल भी बनाया है, जिसमें उनकी जिंदगी के अलग-अलग रंग समाहित हैं।’ पीएम मोदी ने आयुष के यूट्यूब चैनल का लिंक भी शेयर किया है।

पीएम मोदी हमेशा दिव्यांगों का करते हैं सम्मान

वैसे पीएम मोदी जब से सत्ता में आये है तब से ही लगातार दिव्याग जन के लिए विशेष योजनाएं ला रहे है तो उन्हे हर जगह सम्मान भी दिला रहे हैं। ऐसे ही उन्होने काशी विश्वनाथ मंदिर के कार्यक्रम के दौरान एक दिव्यांग महिला को झुककर प्रणाम करके सम्मान दिया था। इस दौरान एक दिव्यांग महिला उनसे मिली और उनके पैर छूने लगी. इस पर प्रधानमंत्री ने उसे रोका और खुद उसके पैर छूने लगे. यह नजारा देखकर सभी अभिभूत हो गए। ऐसे तमाम घटनाक्रम है जब पीएम मोदी आगे आकर इस तरह से दिव्यांगजनों को सम्मान देते रहे है।

वैसे आयुष कुंडल की चित्रकारी की तो दाद देनी होगी क्योंकि सच में उनकी हर एक पेंटिग जीवीत और भाव से भरी होती है और इसीलिये तो मोदी जी उनके सबसे बड़े फैन हो गये है।