करोड़ सब्सक्राइबर्स यूट्यूब पर पीएम मोदी सबसे आगे, दुनिया के कई बड़े नेताओं को छोड़ा पीछे

जहां ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या फिलहाल 7.35 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है तो अब यूट्यूब पर भी पीएम मोदी सब्सक्राइबर्स की संख्या में नंबर वन बन गये है।

यूट्यूब पर पीएम मोदी हुए नबंर वन

पीएम मोदी की लोकप्रियता डिजिटल दुनिया में काफी आगे है। ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम और फेसबुक से लेकर लिंकडिन तक पीएम मोदी के अकाउंट हैं। पीएम मोदी यूट्यूब पर भी काफी लोकप्रिय हैं। इसका अंदाजा आप उनके सब्सक्राइबर्स से लगा सकते हैं। यूट्यूब पर पीएम मोदी के सब्सक्राइबर की संख्या देश के किसी भी अन्य प्रमुख नेता के मुकाबले अधिक है। यूट्यूब पर नरेंद्र मोदी चैनल के सब्सक्राइबर्स 10 मिलियन यानी एक करोड़ से अधिक हो गए हैं। नरेंद्र मोदी चैनल पर अभी तक 15,477 वीडियो अपलोड किए गए हैं। वही दुनिया में भी पीएम मोदी ने कई पड़े नेताओं को पीछे छोड़ रखा है। इस क्रम में दूसरे नबंर में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो जिनके यूट्यूब पर सबस्क्राइबर्स की संख्या 36 लाख है इसी तरह तीसरे नबंर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति एन्ड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर है जिनके सबस्क्राइबर्स की संख्या 30 लाख से अधिक है। वही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के यूट्यूब पर 7.03 लाख सबस्क्राइबर्स हैं।

ट्विटर पर भी कायम है पीएम मोदी की लोकप्रियता

नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता भी हैं। पिछले साल पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट सस्पेंड होने के बाद पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले ग्लोबल नेता बने हैं। ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या फिलहाल 7.35 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। पीएम मोदी 2,430 लोगों को फॉलो करते हैं। पीएम मोदी ने 2009 में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था। उस दौरान वे गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर काबिज थे। ट्विटर ज्वाइन करने के महज एक साल के अंदर मोदी के फॉलोअर्स की संख्या लाखों में पहुंच गई थी।

अब इससे साफ पता चलता है कि देश में ही नही समूचे विश्व में पीएम मोदी सबके दिल में बसते है। और इसी लिये आज पीएम मोदी को विश्व का नंबर वन लीडर माना जाता है।