जीत के बाद जनता को धन्यवाद देने के लिए वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

Modi-Varanasi

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को सुबह वहां के लोगों का आभार व्यक्त करने और प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए वाराणसी पहुंचे। चुनाव जीतने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री काशी पहुंचे हैं। उनके साथ भाजपाध्यक्ष अमित शाह भी होंगे।

प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांस फाटक तक जायेंगे। उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगा। इस दौरान कार से ही वह लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे। पीएम के स्वागत में चौराहों को सजाया जा रहा है। हर चौराहे पर पार्टी कार्यकर्ता भाजपा का झंडा लहराकर पीएम का स्वागत करेंगे। कार्यकर्ताओं की ओर से गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश कर स्वागत की तैयारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में अपनी पार्टी भाजपा के कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी से लोकसभा चुनाव 4.79 लाख वोटों के अंतर से जीतने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र की यह पहली यात्रा हैं।

इससे पहले कल रविवार को प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीराबेन से मिले और उनका आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह से पहले मोदी अपनी माँ से मिलने पहुंचे और अपनी मां के पास करीब 20 मिनट तक रूके और उन्होंने चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया।

पीएम मोदी वाराणसी पहुचें

30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी, उसके पहले मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के जनता का आभार प्रकट करने वाराणसी पहुचें है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने शनिवार को भाजपा और एनडीए संसदीय दल नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नामित करते हुए केंद्र में नयी सरकार बनाने का न्यौता दिया था।

अपने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए वाराणसी के जनता भी काफी उत्साहित हैं और उनकी स्वागत के लिए तरह-तरह की तैयारियां की गयी है।