पीएम मोदी सहित अमित शाह, सीएम रघुवर दास ने झारखंड के मतदाताओं से की मतदान की अपील

Jharkhand Elections - PM Modi Appeal to voter

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज जारी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मतदाताओं से बढ़चढ़ कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपना वोट जरूर डालें और लोकतंत्र के पर्व को समृद्ध बनाएं।

13 विधानसभा सीटों पर प्रथम चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डाल्टनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में लातेहार, लोहरदगा, चतरा, गुमला, मनिका, पांकी और डाल्टनगंज नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं। सभी सीटों पर भारी सुरक्षा के बीच अपराह्न् तीन बजे तक मतदान होंगे। पहले चरण में 13 सीटों पर 189 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन सीटों पर 37,83,055 मतदाता हैं। भवनाथपुर विधानसभा सीट पर 28 उम्मीदवार हैं, जो पहले चरण में किसी सीट पर सबसे ज्यादा हैं।

गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विट किया कि झारखंड को भ्रष्टाचार व नक्सलवाद से मुक्त रखने और यहां विकास की गति को बनाये रखने के लिए पुनः एक स्थिर, निर्णायक और पूर्ण बहुमत वाली सरकार आवश्यक है। प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर झारखंड को विकास के पथ पर अग्रसर रखने में योगदान दें।

मतदान शुरू होने से पहले सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी ट्विटर के माध्यम से जनता से वोट करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आज झारखंड चुनाव के पहले चरण का मतदान है। आप सभी से अपील है कि भारी संख्या में वोटिंग कर रिकॉर्ड बनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपका एक-एक वोट झारखंड की विकास यात्रा में अत्यंत महत्वपूर्ण है। आपका वोट समृद्ध झारखंड का निर्माण करेगा, झारखंड में मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगा।