बेटों से ज्यादा पीएम ने रखा ख्याल, मैनपुरी की दादी ने अपनी जमीन की मोदी जी के नाम

यूपी के मैनपुरी में एक बुजुर्ग महिला का कहना है कि बेटे और बहुएं उसका ध्‍यान नहीं रखती हैं। केंद्र सरकार की योजनाओं से ही उनका गुजारा होता है। इसलिए वह पीएम मोदी के नाम अपनी साढ़े 12 बीघा की जमीन करना चाहती हैं।

बुजुर्ग महिला ने दी पीएम को अपनी जमीन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं से प्रभावित होकर मैनपुरी की एक बुजुर्ग महिला ने अपनी पूरी जमीन उनके नाम करने का फैसला लिया है। 80 वर्षीय बिट्टन देवी का कहना है कि उनके बच्‍चे उनका ध्‍यान नहीं रखते और उन्‍हें परेशान करते हैं। मोदी सरकार की तरफ से दी जाने वाली राहत योजनाओं से ही उनका गुजारा चलता है। ऐसे में वह अपनी साढ़े 12 बीघा जमीन उनके नाम करना चाहती हैं। पूरे जिले में पीएम की इस बुजुर्ग प्रशंसक के फैसले की चर्चा हो रही है।

जानकारी के अनुसार, किशनी थाना क्षेत्र के गांव चितायन की रहने वाली बिट्ट देवी गुरुवार को तहसील पहुंचीं वहां उन्‍होंने अपनी जमीन पीएम के नाम करने की इच्‍छा जताई। उन्‍होंने कहा कि परिजन उनका ध्‍यान नहीं रखते हैं पर मोदी जी ने उनकी सभी परेशानियों को दूर किया है। उन्‍हें हर महीने समय पर पेंशन, राशन और किसान सम्‍मान निधि प्राप्‍त हो रही है, जिससे उनका गुजारा हो रहा है। ऐसे में वह अपनी सारी जमीन पीएम के नाम करना चाहती हैं ताकि अन्‍य लोगों को भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता रहे।

महिला को देखने के लिए तहसील में जुटी भीड़

पहले तो बुजुर्ग महिला को वकील ने खूब समझाया, लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग हैं। इस पर वकील ने उनके घरवालों से बात करने और बुजुर्ग महिला को बाद में आने की बात कहकर घर भेज दिया। बिट्टन देवी का कहना है कि उनके पति की मौत हो चुकी है। घर में तीन बेटे और बहुएं हैं। परिवार उनका ध्‍यान नहीं रखता है। बिट्टन देवी ने दो दिन बार फिर तहसील आने की बात कही है। इस बीच, पूरे तहसील परिसर में महिला को देखने और सुनने वालों की भीड़ लग गई।

Originally Published At-NavbharatTimes