कोरोना की डराने वाली कहानी नहीं बल्कि हिम्मत देने वाली कहानी

देश में कोरोना से हर तरफ से डराने वाली तस्वीर आ रही है ऐसे में जो खबर हम आप को बताने वाले है वो कोरोना से डराने वाले शोर के बीच उम्मीद की एक आवाज हैं। जो बताती हैं कि कुछ ऐसे लोगों ने कोरोना वायरस के बीच होने के बावजूद भी पॉजिटिव रहकर इसे हराया, चलिए आज उन लोगों की बात करते है।

Modi Government Encouraged Corona Warriors During Coronavirus Viral Video |  'सीमाएं नहीं पर युद्ध तो है', Corona Warriors का सरकार ने ऐसे बढ़ाया हौसला,  देखें VIRAL VIDEO | Hindi News, देश

कोरोना वॉर्ड में रोज ड्यूटी कर वायरस से डरना छोड़ा, लड़ना सीखा

अस्पताल में काम करने वाले ऐसे बहुत लोग है जिन्होने कोरोना की बीमारी पहली बार सुनी थी और पहली बार ही पीपीई किट पहनी, जरूर उनके मन में डर होगा लेकिन इसके बावजूद भी उन लोगो ने पहली बार पीपीई किट पहनी और लग गये मानवता को बचाने के लिये ऐसे लोगो की माने तो उन्हे खुद नही पता चला कि उनके भीतर से आखिर कोरोना को लेकर कब भय खत्म हो गया। बस एक यही जूनून रह गया था कि किसी तरह से भी कोरोना मरीजो की देखभाल करके उनकी जान बचानी है। हां ये जरूर है कि इस बीच परिवार के लोग काफी डर कर रहते थे लेकिन उनकी देखभाल के साथ साथ अपने काम के प्रति ये लोग पूरी ईमानदारी अपने धर्म को निभा रहे है। एक एक हफ्ते तक ये लोग अपने घरों से दूर रहकर लोगों की सेवा करने में जुटे है और इन लोगों के हौसले के चलते ही हम कोरोना की दूसरी लहर को भी हरा के दिखायेगे।

देशवासियों को भी होना होगा सावधान

वैसे तो अस्पतालों में डाक्टर नर्स हर संभव हमारी जान बचाने में दिन रात लगे हुए है लेकिन इस बीच हम लोग इन लोगों को ही थोड़ी राहत दे सकते है और वो कोरोना को लेकर ऐतियात बरत कर जिससे ये लोग राहत महसूस कर सके। बस इसके लिये हमें सामाजिक दूरी ध्यान रखना होगा मस्क लगाकर ही घर से निकलना होगा और अपने आसपास साफ सफाई रखनी होगी साथ ही वैक्सीन भी खुद लगवाये और दूसरो को इसके लिये प्रेरित भी करें जिससे हम कोरोना से बच सके और अस्पताल तक कोरोना के मरीज कम पहुंच सके। अगर ऐसा हम करते है तो समझ लीजिये की इन लोगों के लिये बड़ी राहत होगी।

देश में जो हाहाकार आज मचा हुआ है ऐसा करने से कम होगा और हम कोरोना को हराने में भी सफल होगे और ऐसा हमने पिछले साल करके दिखाया भी था। बस वही जज्बे के साथ इस लहर को भी कठिन समय को पार करना होगा।