अब CISF करेगी जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा, जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन का बड़ा फैसला

नई दिल्‍ली, एएनआइ। डीएसपी देवेंद्र सिंह Davinder Singh की गिरफ्तारी के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने जम्मू और श्रीनगर के हवाईअड्डों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल CISF के हवाले करने का आदेश दिया है। जम्मू कश्मीर के गृह विभाग की ओर से पुलिस महानिदेशक को जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों ही अति संवेदनशील एयरपोर्टों की सुरक्षा 31 जनवरी तक सीआईएसएफ को सौंप दी जानी चाहिए।

बता दें कि जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा का दायित्व अभी तक सीआरपीएफ CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस Jammu and Kashmir Police के पास था लेकिन बुधवार को जारी नए आदेश के बाद अब राज्‍य के इन दोनों हवाईअड्डों पर सुरक्षा की तस्‍वीर बदली नजर आएगी। जारी आदेश में कहा गया है कि हाल ही में डीएसपी एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी देवेंद्र सिंह Davinder Singh की गिरफ्तारी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

बता दें कि डीएसपी दविंदर सिंह Davinder Singh को आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दविंदर सिंह डीएसपी हवाईअड्डा सुरक्षा के तौर पर तैनात था। उसे शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों नवीद बाबा, आतिफ और आतंकी संगठनों के लिए कथित तौर पर काम कर रहे एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया था।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह DSP Devinder Singh का बादामी बाग स्थित सैन्य छावनी से सटा निर्माणाधीन बंगला अब निशाने पर आ गया है। प्रशासन ने नियमों का उल्लंघन कर बनाए गए इस बंगले के बड़े हिस्से को गिराने की तैयारी कर ली है। यही नहीं कैंटोनमेंट बोर्ड भी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर रहा है। छावनी की सुरक्षा के लिए बनाया निगरानी बंकर इस बंगले की दीवार के साथ लगा है।

Originally published at https://www.jagran.com/