नमो ने बिहार को सपनों का महासेतु सौंपा, किसानों को कहा रहिए भ्रम और झूठ से सावधान

मौका तो था बिहार में विकास की एक और नींव रखने की लेकिन कहते है न कि पीएम मोदी की टाइमिंग बहुत अच्छी होती है। इसीलिये बिहार में उनकी सरकार के कामों को बताते हुए उन्होने उनकी  भी पोल खोल कर रख दी जो किसानों को लेकर लाये गये नये बिल का विरोध कर रहे है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा ने कल ऐतिहासिक कृषि सुधार विधेयक पारित किया। लेकिन वो लोग किसानों की रक्षा का ढिंढोरा पीट रहे हैं, जो दरअसल किसानों को अनेक बंधनों में जकड़कर रखना चाहते हैं।

किसानों को मिलता रहेगा MSP का लाभ

इस बीच पीएम मोदी ने साफ किया कि नये बिल में जो फैसले लिये गये है उससे किसानों की आय बढ़ेगी। सरकार का कहना है कि हम मंडी तो खत्म नहीं कर रहे हैं। ये किसान के ऊपर है कि वो अपनी फसल कहां बेचे और जहां तक MSP की बात है, खुद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि “अब ये दुष्प्रचार किया जा रहा है कि सरकार के द्वारा किसानों को MSP का लाभ नहीं दिया जाएगा। हमारी सरकार किसानों को MSP के माध्यम से उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं आज देश के किसानों को स्पष्ट संदेश देना चाहता हूं कि आप किसी भी तरह के भ्रम में मत पड़िए। इन लोगों से देश के किसानों को सतर्क रहना है।  ऐसे लोगों से सावधान रहें जिन्होंने दशकों तक देश पर राज किया और जो आज किसानों से झूठ बोल रहे हैं। कोई भी व्यक्ति अपना उत्पाद, दुनिया में कहीं भी बेच सकता है, जहां चाहे वहां बेच सकता है। ये भी मनगढ़ंत बातें कही जा रही हैं कि किसानों से धान-गेहूं इत्यादि की खरीद सरकार द्वारा नहीं की जाएगी। ये सरासर झूठ है, गलत है।“

बिहार के लोगों का 86 साल का सपना हुआ पूरा

लोग कुछ भी बोले लेकिन बिहार अब विकास के मामले में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। फिर वो कोई भी क्षेत्र क्यो न हो, हर क्षेत्र में बिहार एक नई दस्तक दे रहा है। इसी क्रम में बिहार के लोगों का 86 साल का सपना पूरा हो गया क्योकि ऐतिहासिक’ कोसी रेल महासेतु आम लोगो के लिए खुल गया है। इस के शुरू हो जाने से मिथिलांचल के इलाके में सफर और बेहतर हो जायेगा। खुद पीएम मोदी ने इस मौके पर बोला कि ये अटल जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था जो आज पूरा हो गया। लेकिन आखिर इसे पूरा होने में देर क्यो लगी इस बारे में भी बिहार की जनता तो पता होना चाहिए। जिन लोगो ने देर की क्या वो मिथिलांचल का विकास नही चाहते थे। ये भी सोचना चाहिये लेकिन हमारी सरकार में बिहार का हर क्षेत्र में विकास हो ये सोचकर काम किया जा रहा है जिसका ये एक उदाहरण है। पीएम मोदी ने कहा कि कोसी और मिथिला क्षेत्र के लिए ये महासेतु सुविधा का साधन तो है ही, ये इस पूरे क्षेत्र में व्यापार-कारोबार, उद्योग-रोजगार को भी बढ़ावा देने वाला है। आज कोसी महासेतु होते हुए सुपौल-आसनपुर कुपहा के बीच ट्रेन सेवा शुरू होने से सुपौल, अररिया और सहरसा जिले के लोगों को बहुत लाभ होगा।

विकास, विकास, विकास और ऐसा विकास जिसका फायदा सबको हो, यही सोच कर मोदी सरकार काम कर रही है, तभी पिछले 6 सालों से वो सुनाई दे रहा है जिसे पूरा करने में पहले की सरकारों की सांसे चढ़ा करती थी।