योगी के कंधे पर मोदी का हाथ, सियासत में इस तस्वीर ने मचाया हाहाकार

यूपी में यूं तो चुनाव अगले साल है लेकिन चुनाव से पहले एक तस्वीर सोशल मीडिया में छा गई है। राजनीत के पंडित उस तस्वीर के कई मायने निकाल रहे हैं तो विपक्ष भी तस्वीर से आगे की सियासत को समझने में लगा है। चलिये सबसे पहले हम उस तस्वीर के बारे में आपको बताते हैं। ये तस्वीर है पीएम मोदी और योगी की जो ये बता रही है कि दोनों के बीच किस तरह के रिश्ते हैं।

चुनाव से पहले पीएम मोदी और योगी की तस्वीर हुई वायरल

लखनऊ दौरे पर आए पीएम मोदी ने काफी देर तक सीएम योगी के साथ बातचीत की और इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के कंधे पर अपने हाथ रखे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पीएम के साथ अपनी फोटो एक कविता के साथ ट्वीट की। देखते ही देखते यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हर कोई इन फोटो  के अपने मायने निकाल रहा है। दरअसल, सीएम ने दो फोटो ट्वीट की है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रखकर टहलते नजर आ रहे हैं। सीएम ने इन फोटो के साथ लिखा है -हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके। जिद है एक सूर्य उगाना है।

पीएम ने हाई पावर पुलिस टेक्नोलॉजी मिशन गठित करने का दिया निर्देश

ऑल इंडिया 56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलिस और आम जनता के जीवन में बढ़ रही टेक्नोलॉजी के महत्व के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में एक हाई पावर पुलिस टेक्नोलॉजी मिशन गठित करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री ने कहा इससे भविष्य की तकनीकों को पुलिस की जरूरतों के मुताबिक जमीनी स्तर पर बनाने में मदद मिलेगा। प्रधानमंत्री ने ड्रोन तकनीकी पर भी अपने विचार रखते हुए इसका लाभ जनता के लिए ज्यादा से ज्यादा करने की बात कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने की पुलिस की तारीफ

कोविड महामारी के दौरान पुलिस के व्यवहार में जनता के प्रति आए सकारात्मक परिवर्तन की भी प्रधानमंत्री ने तारीफ़ की। उन्होंने देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के साथ ही साइबर क्राइम, आतंकवाद, विदेशी फंडिंग, वामपंथी उग्रवाद, जेल सुधार, नारकोटिक्स और ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। पीएम ने कहा कि पुलिस के सामने रोजमर्रा की चुनौतियां बहुत हैं। इनका सामना करने के लिए ऐसे उच्च शिक्षित युवाओं को जोड़ने की जरूरत है जो तकनीकी दक्षता से परिपूर्ण हों।

फिलहाल पीएम मोदी ने जहां एक तरफ पुलिस को हाइटेक बनाने की अपनी योजना को एक तरफ बताया तो यूपी सीएम के साथ आई पीएम मोदी की तस्वीर ये साफ बता रही है कि वो कुछ बोले भी नहीं तो भी आज स्थिति ऐसी है कि महज एक फोटो से विपक्ष परेशान होने लगता है।

 

Leave a Reply