CAA मुद्दा – कांग्रेस समेत पुरे विपक्ष पर भड़के मोदी

कर्नाटक के तुमकुर में पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कांग्रेस और उसकी अन्य सहयोगी पार्टियों पर जम कर बरसे| प्रधानमंत्री ने CAA को लेकर विपक्ष द्वारा किये गुए आंदोलन के लिए विरोधियों पर जमकर हमला बोला।

संसद के खिलाफ आंदोलन कर रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने कहा कि कुछ सप्ताह पहले ही हमारी संसद ने नागरिकता संशोधन कानून को मंजूरी देने का ऐतिहासिक काम किया है। लेकिन कांग्रेस और उसके सहयोगी दल देश में संसद के खिलाफ आंदोलन करने में जुटे हैं।

पीड़ितों के खिलाफ है विपक्ष का आंदोलन

अपने संबोधन में मोदी ने विपक्षियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “ये पाकिस्तान से आए दलितों, पिछड़ों और प्रताड़ितों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। पाकिस्तान का जन्म धर्म के आधार पर हुआ था और तब से ही वहाँ दूसरे धर्म (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध और ईसाइ) के लोगों के साथ अत्याचार शुरू हो गया था जो समय के साथ लगातार बढ़ता रहा। जिसके कारण लाखों लोगों को अपना घर छोड़कर भारत आना पड़ा है। पाकिस्तान ने इन लोगों पर जुल्म किया, लेकिन कांग्रेस और बाकी विपक्षी दल पाक के खिलाफ नहीं, बल्कि पीड़ितों के खिलाफ ही आंदोलन कर रहे हैं। शरण लेने आए लोगों के खिलाफ जुलूस निकाले जा रहे हैं, लेकिन जिस पाकिस्तान ने वहां के अल्पसंख्यकों पर अत्याचार किए उसे लेकर आखिर मुंह पर ताले क्यों लगे हुए हैं।“

मोदी ने आगे कहा, “पाक से आए हिंदुओं जिनमें ज्यादातर हैं, उन्हें हम उनके नसीब पर नहीं छोड़ सकते। हमारा यह फर्ज बनता है कि पाकिस्तान से आए शरणार्थियों की मदद करें।“

मोदी ने विपक्ष से अपील करते हुए कहा कि आज पाक को बेनकाब करने की जरूरत है। आंदोलन करना ही है तो आपको पाकिस्तान के पिछले 70 सालों के कारनामों के खिलाफ करना चाहिए।