हाँ, मै भी चौकीदार हूँ

Modi-Akela

मै भी चौकीदार, तू भी चौकीदार .. शायद आज देश का हर आदमी यही कह रहा है. हर वो शख्स जो ईमानदार है उसकी जुबां पर बस यही नाम है कि मै भी चौकीदार हूँ और वो देश के चौकीदार के साथ खड़ा हो रहा है। ऐसे मे मुठ्ठी पर बेइमान कैसे देश के चौकीदार की राह मे रोड़े अटका सकते है, उससे भी हमे सावधान रहना होगा।

दोस्तों देश के भीतर एक झूठ को दस बार बोलकर सच बनाने की कोशिश हो रही है लेकिन अब ऐसे झूठ को सीधे सीधे जवाब देने की बारी आ गई है जो लोग ये झूठ बोल रहे है उन्हे असल तस्वीर अब हमे ही दिखाना होगा। लेकिन कैसे हम बताते हैं।

फेक न्यूज से लोगों को सजग करना होगा– दोस्तों हमे उन लोगों से सावधान होना पड़ेगा जो लोग अपने हितो के लिये फेक न्यूज चलाकर देश की सरकार पर गलत आरोप लगा रहे है। ऐसे लोगो को जवाब देने के लिये हमे सच क्या है ये बताना होगा। इसके लिये सही जानकारी लोगों तक इकठ्ठा कर के हमे पहुँचाना होगा। जिससे देश को हकीकत पता चल सके और अगर हम ये करते है तो हम भी देश के सच्चे चौकीदार बन सकेंगे।

देश को जागरूक करना होगा– हमारे प्रधानमंत्री कभी भी ये नही कहते कि वो ही देश मे परिवर्तन ला रहे है वो हमेशा यही कहते है कि देश की सवा सौ करोड जनता देश बदलाव ला रही है। इस बात को हमे सही साबित करके दिखाना भी होगा। हमे स्वच्छ भारत बनाने मे नमो सरकार का साथ देना होगा। जो लोग बेइमानी करते है उन्हे भी ईमानदारी सिखानी होगी। मतलब देश जिस ढर्रे मे चल रहा था उस ढर्रे को बदलना होगा और एक साथ मिलकर देश मे सबका साथ सबका विकास करने पर जोर देना होगा।

मतलब साफ है कि जैसा कि पीएम ने अपने ट्वीट मे कहा है कि आज देश का हर आदमी चौकीदार है तभी देश आगे बढ़ रहा है और वो लोग जो देश को खोखला करने मे लगे हुए है उनपर नकेल कसी जा रही है। क्योकि देश का हर आदमी आज चौकीदार बनने के लिये तैयार है क्योकि देश का चौकीदार ईमानदार है।