यूपी में वापसी की फिराक में हैं माफिया-अपराधी: पीएम मोदी

बसंत के आगमन के बाद भी मौसम में अभी भी ठंड जारी है लेकिन सियासी गर्मी इस वक्त बहुत तेज हो चुके हैं। इसी दौरान पीएम मोदी ने आज यूपी और उत्तराखंड में विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जनता से जुड़े। इस दौरान उन्होंने सरकार के कामों को गिनाया तो जमकर विपक्ष पर तंज भी कसे।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

इस दौरान पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था। ये पानी नकली समाजवादियों के परिवार में, उनके करीबियों में ठहरा हुआ था। इन लोगों को सामान्य मानवी की प्यास से कभी कोई मतलब नहीं रहा। वो सिर्फ अपनी प्यास बुझाते रहे, अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे। पीएम मोदी ने कहा कि हम चाहते हैं कि आने वाले 25 वर्षों में जब देश आजादी के 100 साल पूरे करे तो यूपी में विकास की सुनहरी गाथा के साथ अपना परचम लहराए। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार लगातार कोशिश में जुटी है कि यहां के व्यापारियों, उद्यमियों, किसानों को हर संभव सहायता दी जा सके। इतना ही नहीं उत्तराखंड की रैली में भी पीएम मोदी विपक्ष पर जोरदार तरीके से बरसे उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तराखंड बनने में जो रोड़े अटका रहे थे वो अब विकास में रोड़े अटका रहे हैं। तभी तो उन्होंने हरिद्वार में बहने वाले मां गंगा को नगर बताया था और कभी भी वो इसका सम्मान नही करते हैं। ऐसे में ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिये।

सरकार के विकास कामों को भी गिनाया

यूपी और  उत्तराखंड में सरकार द्वारा किये गये कामों का भी उल्लेख इस दौरान पीएम मोदी ने किया और बोला कि उनकी सरकार यूपी हो या उत्तराखंड दोनो जगह सड़क व्यवस्था को बेहतर बनाने के काम में लगी है तो किसान को यूरिया आसानी से मिले इसके लिये गोरखपुर में खाद् कारखाने को भी सरकार ने शुरू कर दिया है जो बरसो से बंद पड़ा था। इसी तरह उत्तराखंड में दिल्ली देहरादून हाइवे हो या फिर चारधाम परियोजना आज सरकार अपनी खास योजनाओं से तेजी से विकास करने में जुटी है और सरकार के इन कामों के चलते ही जनता का प्यार उन्हें लगातार मिल रहा है।

चुनावी समर में अब और भी गर्मी आने वाली है क्योंकि चुनाव आय़ोग ने पहले से थोड़ी और छूट अब दे दी है। लेकिन इतना तो तय है कि पीएम मोदी के सवालों का जवाब विपक्ष को देना भारी पड़ेगा क्योंकि  मोदी सरकार ही ऐसी सरकार है जिसने जो वादा किया उसे पूरा करके दिखाया है।