अमेरिकी राष्ट्रपति और ब्रिटिश प्रधानमंत्री को पीछे छोड़, पीएम मोदी दुनिया में बने नबंर वन

पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता देश ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर भी काफी बढ़ रही है। डेटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में नरेंद्र मोदी अप्रूवल रेटिंग में सबसे आगे है। सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 दिग्गज राष्ट्रप्रमुखों को पीछे छोड़ दिया।

पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70%

मॉर्निंग कंसल्ट के इस सर्वे में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे अधिक 70% है। सर्वे में दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओबराडोर (64%) और तीसरे नंबर पर इटली के पीएम द्रागी (63%) है। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल (52%) चौथे व सुपरपावर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (48%) पांचवे स्थान पर हैं।

इस साल जनवरी में भी टॉप पर थे पीएम

मॉर्निंग कंसल्ट की तरफ से इस साल की शुरुआत में भी ऐसा ही सर्वे किया गया था। उस सर्वे में भी पीएम मोदी पहले स्थान पर थे। उस समय पीएम मोदी की स्वीकार्यता रेटिंग 55% थी। उस सर्वे में सर्वे के अनुसार, 75% लोगों ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था। वहीं, 20% ने उन्हें अस्वीकार किया था। इससे उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही थी, जो बाकी नेताओं की तुलना में अधिक थी। ये पीएम मोदी का ही जादू है कि आज विश्व के बड़े बड़े संगठन बिना उनकी राय के विश्व मसले पर कोई फैसला करते हुए दिखाई देते हो। कूटनीति के जरिये से भारत आज आजादी के बाद जिस तरह से दुनिया में अपना लोहा मना रहा है ये उसका ही असर है कि मोदी लगातार दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता का ताज उनके सिर पर सजा हुआ है।

मोदी मोदी का जयघोष आज समूचे विश्व में गूंज रहा है इसके पीछे की वजह भी यही है कि मोदी जी पूरी ईमानदारी से लोकहित में काम कर रहे है। जिसका असर है कि वो हर दिन नई बुलंदी छूते जा रहे हैं और हर भारतीय को गर्व हो रहा है कि आज उनका पीएम दुनिया का चहेता है।