ये तो सच है, मोदी सरकार ना तो किसी राज्य के साथ सौतेला व्यवहार करती है और जनता का प्यार ब्याज सहित लौटाती है

इसमें कोई शक नहीं कि पिछले 7 सालों से देश में विकास की गंगा बह रही है और ऐसा भी नही कि विकास की गंगा सिर्फ एक दिशा में बह रही है देश का उत्तरी हिस्सा हो या फिर दक्षिण या हो पश्चिम या फिर पूरब हर जगह विकास वहां की जरूरत के तहत हो रहा है। तभी तो तमिलनाडु हो या यूपी या बात असम की हो हर जगह एक दो नही बल्कि आधे दर्जन से अधिक अस्पताल एक दिन में उद्घाटन हो रहे हैं। जिससे ये लगता है कि सच में पीएम मोदी देशवासियों का प्यार ब्याज सहित लौटाते हैं।

 

देश के पूर्वी हिस्से में रहने वालों को अब वहीं मिलेगा कैंसर का इलाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के डिब्रूगढ़ में 6 कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया और 7 नए अस्पतालों की आधारशिला रखी। इस मौके पर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि अस्पताल आपकी सेवा में हैं। पीएम मोदी के इस कदम के बाद असम वासियों को कैंसर का इलाज करवाने के लिये मीलों दूर भारत के दूसरे हिस्से में नहीं जाना होगा और असम ही क्यों बाकी के पूर्वी राज्यों के लोगों के लिये ये अस्पताल किसी संजीवनी से कम नहीं है। इतना ही नही इस मौके पर पीएम मोदी ने बोला कि आज भारत के पूर्वी हिस्से में भी उतना ही तेजी से काम हो रहा है जैसे दूसरे राज्यों में हो रहे है। यहां नये नये ब्रिज बन रहे हैं तो स्कूल कॉलेज के साथ-साथ रेल भी पहुंच रही है। जिससे अब ये इलाके जल्द ही विकास की मुख्य धारा से जुड़ते हुए देखे जा सकते हैं।

देश के हर राज्य में तेजी से होता विकास

ऐसा नही कि पीएम मोदी केवल वहीँ विकास कर रहे हैं जहां उनकी सरकार है वो वहां पर भी विकास को सरपट दौड़ा रहे हैं जहां उनकी पार्टी की सरकार नही है। तभी तो एक तरफ  यूपी में एक साथ 12 मेडिकल कॉलेज खोले जाते हैं तो दूसरी तरफ तमिलनाडु में भी 11 मेडिकल कॉलेज की शुरूआत एक साथ होती है। अगर गुजरात में सोलर प्लांट की स्थापना होती है तो महाराष्ट्र के पुणे में मेट्रो को दौड़ाया जाता है। मध्यप्रदेश में लोगों को पीएम आवास योजना दी जाती है तो राजस्थान में मुद्रा योजना से लोगों को लोन दिया जाता है। और तो और अगर पंजाब में पाक सीमा से सटी सड़कें दुरूस्त की जाती है तो जम्मू का पल्ली गांव पहला सोलर युक्त बिजली पैदा करने वाला गांव का तमगा हासिल करता है।

इससे साफ पता चलता है कि राज्य में किसी भी दल की सरकार हो पर मोदी सरकार देश के विकास के लिये सौतेला व्यवहार किसी भी राज्य के साथ नही करती है औऱ दूसरा देशवासियों का प्यार ब्याज समेत लौटाती है।