अंतरराष्ट्रीय योग दिवस- 21 जून को पीएम मोदी रांची में करेंगे योग

Yoga_day

भारत की पहल पर दुनियाभर में 21 जून को विश्व योग दिवस का आयोजन किया जाता है। संयुक्त राष्ट्र समेत कई देश इसके लिए बड़ा आयोजन करने में जुटे हैं। इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मिलित होंगे। देश का मुख्य कार्यक्रम रांची में आयोजित होगा जिसमें स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे। इससे पहले मोदी दिल्ली, देहरादून, चंडीगढ़ और लखनऊ में योग दिवस पर हिस्सा ले चुके हैं।

namo-yoga
PC – India Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसके लिए अपनी तैयारी में जुटे है। उन्होंने ट्वीट कर लोगो से अपील किया है और लिखा हैं, ‘21 जून को हम सभी योग दिवस मनाएंगे। मैं हर किसी से आह्वान करता हूं कि वह योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। योग से होने वाले फायदे शानदार होते हैं।’ पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर त्रिकोणासन का वीडियो साझा किया। यहां देखें त्रिकोणासन की वीडियो

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी खुद सुबह योग करते हैं और फिट रहते हैं।

21_जून_को_पीएम_मोदी_रांची_में_करेंगे_योगप्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने आला अधिकारिओं के साथ बैठक की और तैयारियों के बाबत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

आपको बता दें, 21 जून 2015 को पहला अंतरराष्ट्री य योग दिवस मनाया गया था। इसके बाद से ही सरकार हर साल योग दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन करती है।